Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Winter Session Live: लोकसभा में जम्मू-कश्मीर बिल पर चर्चा का जवाब दे रहे हैं अमित शाह

Winter session of Parliament LIVE: संसद का शीतकालीन सत्र जारी है। इस बीच आज लोकसभा में जम्मू कश्मीर बिल पर चर्चा जारी है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: December 06, 2023 20:20 IST
winter session, parliament- India TV Hindi
Image Source : PTI संसद का शीतकालीन सत्र

Winter Session of Parliament LIVE: संसद के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन है। लोकसभा में आज जम्मू-कश्मीर बिल पर चर्चा हो रही है। दोपहर दो बजे गृह मंत्री अमित शाह चर्चा का जवाब देंगे। इससे पहले कल चर्चा के दौरान टीएमसी सांसद सौगत राय और गृह मंत्री अमित शाह के बीच तीखी बहस हुई थी। अमित शाह ने कहा कि एक देश में दो प्रधानमंत्री, दो संविधान और दो झंडे नहीं चलेंगे।

 

Latest India News

Winter Session of Parliament LIVE

Auto Refresh
Refresh
  • 4:50 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    PoK हमारा है...सारा का सारा है

    गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में कहा कि PoK हमारा है और सारा का सारा है। उन्होंने ये भी कहा कि हर प्रताड़ित कश्मीरी याद रखेगा कि पीएम मोदी ने उनके लिए क्या किया है।

  • 3:13 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    अधिकार देने और सम्मानपूर्वक अधिकार देने में अंतर

    मैं यहां जो विधेयक लेकर आया हूं वह उन लोगों को न्याय दिलाने और उनका अधिकार दिलाने से संबंधित है जिनके खिलाफ अन्याय हुआ, जिनका अपमान हुआ और जिनकी उपेक्षा की गई। किसी भी समाज में जो लोग वंचित हैं उन्हें आगे लाना चाहिए। यही भारत के संविधान की मूल भावना है। लेकिन उन्हें इस तरह से आगे लाना होगा जिससे उनका सम्मान कम न हो। अधिकार देना और सम्मानपूर्वक अधिकार देना दोनों में बहुत अंतर है। इसलिए इसका नाम कमजोर और वंचित वर्ग की बजाय अन्य पिछड़ा वर्ग किया जाना जरूरी है।

  • 3:08 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    अमित शाह जम्मू-कश्मीर में शांति का वादा भूल गए- अधीर रंजन

    जम्मू-कश्मीर (पुनर्गठन) विधेयक पर लोकसभा में चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर केंद्र शासित प्रदेश में शांति और स्थिरता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को भूलने का आरोप लगाया। इसके जवाब में शाह ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए सदन में पूर्व पीएम नेहरू की 'गलतियों' पर चर्चा के लिए एक दिन का प्रस्ताव रखा।

  • 12:57 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    डीएमके सांसद सेंथिलकुमार ने अपना बयान वापस लिया, खेद जताया

    डीएमके सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार एस ने 'गौमूत्र'वाले बयान पर खेद जताया और इसे वापसे ले लिया है। उन्होंने लोकसभफा में कहा-"कल अनजाने में मेरे द्वारा दिए गए बयान से अगर संसद के सदस्यों और लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है, तो मैं इसे वापस लेना लेता हूं। मैं उन शब्दों को हटाने का अनुरोध करता हूं...मुझे इसका अफसोस है।"

  • 12:53 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ये देश को बांटने वाले लोग हैं -सुकांता मजूमदार

    दिल्ली: डीएमके सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार के 'गौमूत्र' वाले बयान पर पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने कहा, "ये लोग देश को बांटने वाले लोग हैं और उनके लिए बांटना इसलिए जरूरी है क्योंकि उनकी पार्टी देश को बांटने पर ही खड़ी हुई है। अगर साउथ इंडिया के लोग नॉर्थ इंडिया के लोग से मिल जाए तो इनकी डीएमके पार्टी, पार्टी ही नहीं रहेगी। इसी वजह से ये लोग ऐसा बोलते हैं।"

  • 11:59 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    चोरी और सीनाजोरी कर रहे-अर्जुन मेघवाल

    लोकसभा में आज गोमूत्र वाले बयान पर डीएमके के साथ कांग्रेस और INDI गठबंधन के सहयोगी दल खड़े रहे जबकि हमलोग माफी की मांग कर रहे थे। यो लोग चोरी और सीनाजोरी कर रहे हैं और हमें धमका रहे हैं। ये देश एक रहेगा ,नॉर्थ साउथ के विभाजन में ये लोग असफल रहेंगेवो माफी क्यों नहीं मांग रहे ? 

  • 11:46 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित

    हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

  • 11:41 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    डीएमके सांसद सेंथिल कुमार के बयान पर लोकसभा में हंगामा

    डीएमके सांसद डीएमके सांसद सेंथिल कुमार के बयान पर हंगामा, लोकसभा में बीजेपी सदस्यों ने लगाए 'माफी मांगो' के नारे, हिंदी बेल्ट के राज्यों को गोमूत्र वाला राज्य बताया था।

  • 9:59 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कतर में पूर्व नौसैनिकों के मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

    कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया और कतर में 8 पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों को मौत की सजा पर चर्चा की मांग की।

  • 9:58 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    AAP सांसद सुशील गुप्ता ने दिया नोटिस

    AAP सांसद सुशील गुप्ता ने "विपक्षी दलों के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध" के मुद्दे पर राज्यसभा में नोटिस दिया। सुशील गुप्ता ने सदन से इस मुद्दे पर विस्तार से बहस करने और सरकार को इस राजनीतिक प्रतिशोध को रोकने का निर्देश देने की मांग की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement