Sunday, April 28, 2024
Advertisement

वर्ल्डकप के फाइनल मैच से पहले ममता बनर्जी ने इंडियन क्रिकेट टीम की जर्सी को लेकर उठाए सवाल, बोली- बीजेपी कर रही भगवाकरण

वर्ल्डकप के फाइनल मैच से पहले ममता बनर्जी ने इंडियन क्रिकेट टीम की जर्सी को लेकर सवाल खड़े किए हैं साथ ही बीजेपी पर निशान भी साधा है। ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी इंडियन क्रिकेट टीम सहित सभी संस्थानों का भगवाकरण कर रही है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: November 18, 2023 12:33 IST
World cup 2023, Mamata Banerjee- India TV Hindi
Image Source : AP वर्ल्डकप के फाइनल मैच से पहले ममता बनर्जी ने इंडियन क्रिकेट टीम की जर्सी को लेकर उठाए सवाल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर इंडियन क्रिकेट टीम सहित देशभर के विभिन्न संस्थानों का भगवाकरण करने का प्रयास करने का आरोप लगाया। मध्य कोलकाता के पोस्ता बाजार में जगद्धात्री पूजा की शुरुआत के मौके पर ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा ने न केवल क्रिकेट टीम की जर्सी में बल्कि मेट्रो स्टेशनों की पेंटिंग में भी भगवा रंग जोड़ दिया है।

ममता बनर्जी ने उठाए सवाल

जानकारी दे दें कि भारतीय क्रिकेट टीम की प्रैक्टिस जर्सी अब भगवा रंग की है। इसी को लेकर ममता बनर्जी ने मध्य कोलकाता के पोस्ता बाजार में जगद्धात्री पूजा के मौके पर बीजेपी पर आरोप लगाया कि बीजेपी ने न केवल क्रिकेट टीम की जर्सी में बल्कि मेट्रो स्टेशनों की पेंटिंग भी भगवा रंग में करवा दी है।

"पूरे देश को भगवा रंग में रंगने का प्रयास"

उन्होंने अपनी असहमति व्यक्त करते हुए कहा, "वे पूरे देश को भगवा रंग में रंगने का प्रयास कर रहे हैं। हमें अपने खिलाड़ियों पर गर्व है और मुझे विश्वास है कि वे वर्ल्डकप में जीतेंगे, लेकिन वे (बीजेपी) वहां भी भगवा रंग ले आए हैं और हमारे लड़के अब भगवा रंग की जर्सी में प्रैक्टिस करते हैं। मेट्रो स्टेशनों को भी भगवा रंग से रंग दिया गया है। हमें यह मंजूर नहीं है।" बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए ममता ने कहा कि राष्ट्र "देश की जनता का है, न कि केवल एक पार्टी की जनता का।" 

भाजपा ने भी किया पलटवार 

उनकी टिप्पणी पर भाजपा ने भी पलटवार किया है। भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने कहा, "कुछ दिनों के बाद वह सवाल कर सकती हैं कि हमारे राष्ट्रीय ध्वज (तिरंगे) में भगवा रंग क्यों है। हम ऐसे बयानों पर अपनी प्रतिक्रिया देना भी उचित नहीं समझते हैं।" गौरतलब है कि टीम इंडिया की जर्सी को लेकर ममता बनर्जी का ये बयान ऐसे समय पर आया है, जब इंडियन क्रिकेट टीम वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंच गई है और अब फाइनल मैच में इसका मुकाबला 19 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है। इंडियन टीम लगातार 10 मैच जीतकर 12 साल के बाद वर्ल्डकप फाइनल में पहुंची है।

(इनपुट-पीटीआई)

ये भी पढ़ें:

भाजपा सांसद के बेटे पर महिला से शादी के नाम पर धोखाधड़ी का आरोप, पुलिस ने दर्ज की FIR

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement