1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. आगरा जेल बनी कोरोना हॉटस्पॉट, मृत कैदी के संपर्क में आए 10 और कैदी पाए गए संक्रमित

आगरा जेल बनी कोरोना हॉटस्पॉट, मृत कैदी के संपर्क में आए 10 और कैदी पाए गए संक्रमित

आगरा का जिला कारागार कोरोना वायरस का नया हॉटस्पॉट बनकर सामने आया है। यहां के 10 कैदी कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 13, 2020 14:41 IST
Agra Jail- India TV Hindi
Image Source : FILE Agra Jail

आगरा का जिला कारागार कोरोना वायरस का नया हॉटस्पॉट बनकर सामने आया है। यहां के 10 कैदी कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए है। कैदियों की रिपोर्ट आने के बाद से यहां हड़कंप मचा हुआ है। यहां मंगलवार को कैदियों की दूसरी कोरोना रिपोर्ट में 10 कैदी पॉजिटिव पाए गए. जिसके बाद 100 कैदियों को क्वारंटाइन कराया गया है। इस बीच जेल प्रशासन ने डीजी जेल को पत्र लिखकर कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट प्रदान की है, साथ ही जेल प्रशासन ने कोरोना पॉजिटिव की अलग व्यवस्था कराने की मांग की है। 

जानकारी के अनुसार, 3 मई को एक कैदी की हालत खराब थी। जिसके बाद कैदी को कोरोना टेस्ट के लिए सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। यहां 4 मई को इस कैदी कोरोना टेस्ट हुआ। 6 मई को इस कैदी की रिपोर्ट आई, लेकिन 9 मई को कैदी की मौत हो गयी। कैदी की मौत के बाद से ही पूरी सेंट्रल जेल में खलबली मच गई। इसके बाद कैदी के संपर्क में आने वाले 14 बंदियों और 13 जेल सुरक्षाकर्मियों को क्वारन्टीन कर उनके सैंपल टेस्ट किए गए। कोरोना टेस्ट के बाद 10 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। फिलहाल तीन जेल स्टाफ की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। 

बता दें झांसी निवासी हत्या के मामले में सजायाफ्ता 60 वर्षीय बंदी को दिसंबर 2019 में सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया था। 3 मई को हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत पर उसे एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। संदिग्ध मानते हुए डॉक्टरों ने जब उसकी कोरोना जांच करवाई तो वह पॉजिटिव निकला। 9 मई को कैदी की इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके बाद जेल प्रशासन ने मृत बंदी के बैरक में रहने वाले 14 बंदियों को क्वारेंटाइन कर दिया था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X