Friday, April 19, 2024
Advertisement

कानपुर में मदरसे के 13 छात्र कोविड-19 से संक्रमित मिले, जिले में अब तक 107 लोग पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश के सबसे अधिक आबादी वाले जिले कानपुर में कोरोना संकट दिनों दिन गहराता जा रहा है। यहां पर एक मदरसे के 13 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 24, 2020 11:42 IST
CoronaVirus in Kanpur Madarsa- India TV Hindi
Image Source : AP CoronaVirus in Kanpur Madarsa

कानपुर। उत्तर प्रदेश के सबसे अधिक आबादी वाले जिले कानपुर में कोरोना संकट दिनों दिन गहराता जा रहा है। यहां पर एक मदरसे के 13 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। इन नए संक्रमितों के तार भी तबलीगी जमात के लोगों के साथ जुड़ रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित तबलीगी जमात के लोगों के साथ कथित तौर पर संपर्क में आए थे। इसके साथ कानपुर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढकर 107 हो गये हैं। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.अशोक शुक्ला ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया कि बृहस्पतिवार को 50 नमूनों की जांच की गई जिनमें से 13 संक्रमित निकले। ये नमूने उन लोगों के हैं जो कुली बाजार क्षेत्र में रहते हैं, यह हॉटस्पॉट क्षेत्र है। यहीं के 30 लोग पहले संक्रमित पाये गये थे। शुक्ला ने बताया कि इन मरीजों को पृथक कर दिया गया था। अब उन्हें सरकारी अस्पतालों के कोविड—19 पृथक वार्डों में भर्ती कराया जा रहा है । यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए उद्धव ठाकरे के मंत्री जितेंद्र आव्हाड़, परिजनों को किया गया होम क्वॉरन्टीन

उन्होंने बताया कि सभी मरीजों के संपर्क के कौन कौन अन्य लोग आये, उनके बारे में पता लगाया जा रहा है । कानपुर में कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आकर अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है जबकि सात लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं । 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement