Friday, May 03, 2024
Advertisement

नोएडा में Coronavirus के 72 प्रतिशत मरीज हुए स्वस्थ, अब कोई भी मरीज वेंटिलेटर पर नहीं

उत्तर प्रदेश के रेड जोन जनपदों में शामिल गौतम बुद्ध नगर में राहत की खबर यह है कि यहां कोविड-19 से संक्रमित पाए गए मरीजों में से 72 प्रतिशत मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 16, 2020 12:19 IST
242 Covid-19 cases, 173 discharged; Noida’s recovery rate at 72%- India TV Hindi
Image Source : PTI 242 Covid-19 cases, 173 discharged; Noida’s recovery rate at 72%

नोएडा: उत्तर प्रदेश के रेड जोन जनपदों में शामिल गौतम बुद्ध नगर में राहत की खबर यह है कि यहां कोविड-19 से संक्रमित पाए गए मरीजों में से 72 प्रतिशत मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। जिला निगरानी अधिकारी सुनील दोहरे के अनुसार गौतम बुद्ध नगर में अब तक कोविड-19 से संक्रमित 242 मरीज मिले हैं जिनमें 173 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होकर अपने घर चले गए हैं। उन्होंने बताया कि यहां पर संक्रमित मरीजों की स्वस्थ होने की दर करीब 72 प्रतिशत है।

Related Stories

उन्होंने बताया कि 242 मरीजों में चार लोगों की मौत हुई है। अधिकारी ने बताया कि कुल 69 मरीजों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। उनमें भी ज्यादातर मरीज खतरे से बाहर है। कोई भी मरीज वेंटिलेटर पर नहीं है।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन एवं यहां के सभी विकास प्राधिकरण लगातार कार्यरत है। उन्होंने बताया कि शहर में लगातार सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है। कई टीमें बनाकर घर-घर सर्वेक्षण किया जा रहा है तथा हर व्यक्ति की यात्रा तथा मेडिकल इतिहास की जानकारी पता करने का प्रयास किया जा रहा।

शुक्रवार शाम को ग्रेटर नोएडा स्थित जिम्स अस्पताल से तीन महिलाओं सहित चार लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दी गई। अस्पताल के निदेशक डॉ. राकेश गुप्ता ने बताया कि जिम्स अस्पताल से 70 प्रतिशत मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement