Thursday, May 02, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में अबतक 10 पुलिसकर्मियों की मृत्यु, 1140 मामले सामने आ चुके हैं

देशभर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में ही हैं, देश में अबतक सामने आए कुल कोरोना वायरस मामलों में एक तिहाई से ज्यादा केस महाराष्ट्र से आए हैं

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 16, 2020 11:50 IST
Pune: Rapid Action Force (RAF) and Pune Police personnel...- India TV Hindi
Image Source : PTI Pune: Rapid Action Force (RAF) and Pune Police personnel conduct a route march on Satara road during the ongoing nationwide COVID-19 lockdown, in Pune city, Friday, May 15, 2020.

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस आम नागरिकों पर तो कहर ढा ही रहा है, लेकिन कोरोना वायरस संकट के दौरान जनता की मदद में लगी पुलिस को भी इस वायरस का शिकार होना पड़ रहा है। इंडिया टीवी को मिली जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र में अबतक 1140 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जिसमें 120 पुलिस अधिकारी और 1020 अन्य पुलिस कर्मचारी हैं। कोरोना वायरस की वजह से महाराष्ट्र में अबतक 10 पुलिसकर्मियों की जान भी जा चुकी है। 

देशभर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में ही हैं, देश में अबतक सामने आए कुल कोरोना वायरस मामलों में एक तिहाई से ज्यादा केस महाराष्ट्र से आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक महाराष्ट्र में शनिवार सुबह तक 29100 कोरोना वायरस मामले सामने आ चुके हैं, देशभर में अबतक 85940 कोरोना वायरस मामले दर्ज किए गए हैं।

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने अपने यहां लॉकडाउन लागू किया है और लॉकडाउन को लागू कराने की जिम्मेदारी पुलिस की ही है, लॉकडाउन को लागू कराने में पुलिस को कई बार कोरोना वायरस संक्रमित क्षेत्रो में अपनी ड्यूटी देनी पड़ रही है और उसी वजह से पुलिसकर्मी भी इस जानलेवा वायरस के शिकार हो रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement