Friday, May 17, 2024
Advertisement

30 साल से कांग्रेस के स्तंभ रहे इस नेता ने दिया इस्तीफा, बोले- गठबंधन से खुश नहीं कार्यकर्ता

ओम प्रकाश बिधूड़ी साल 2013 में तुगलकाबाद विधानसभा सीट से विधायक का चुनाव लड़ चुके हैं। वह प्रदेश कांग्रेस में महासचिव के पद पर भी रह चुके हैं। उन्होंने कहा है कि मेरे इस्तीफा देने की वजह बहुत सारी हैं, लेकिन मुख्य वजह आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी का गठबंधन है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 02, 2024 19:50 IST
congress- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस कार्यकर्ता

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के गठबंधन की गांठ दिल्ली में काफी कमजोर पड़ती दिखाई दे रही है। अरविंदर सिंह लवली के बाद अब 30 सालों से कांग्रेस पार्टी में रहे वरिष्ठ नेता ओम प्रकाश बिधूड़ी ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच हुए गठबंधन से कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता बिल्कुल खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा कि ये 'आप' पार्टी ही है जिसने लगातार कांग्रेस को भ्रष्टाचारी, चोर बताकर और गालियां देकर, बुरा भला कहकर सत्ता में आई।

नसीब सिंह और नीरज बसोया ने भी छोड़ी पार्टी

दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली के बाद गुरुवार को वरिष्ठ नेता ओम प्रकाश बिधूड़ी ने पार्टी की प्राथमिकता सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट 'एक्‍स' पर पोस्ट शेयर कर इस बात की जानकारी दी है। इससे पहले बुधवार को पूर्व विधायक नसीब स‍िंह और नीरज बसोया ने इस्तीफा दिया था। इस दौरान नसीब सिंह ने भी कांग्रेस-आप गठबंधन पर गंभीर सवाल खड़े किए थे। कांग्रेस सरकार में 15 साल से मंत्री रहे राजकुमार चौहान भी इस्तीफा दे चुके हैं।

om prakash bidhuri

Image Source : X
ओम प्रकाश बिधूड़ी

लवली की फोटो के साथ शेयर की थी पोस्ट

दरअसल, ओपी बिधूड़ी ने 28 अप्रैल को एक्स पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लवली के फोटो के साथ एक पोस्ट शेयर की थी, जिसमें उन्होंने लिखा कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के जो कारण बताए हैं, वो सभी सत्य हैं और मैं भी उन सभी कारणों से सहमत हूं। ओम प्रकाश बिधूड़ी साल 2013 में तुगलकाबाद विधानसभा सीट से विधायक का चुनाव लड़ चुके हैं। वह प्रदेश कांग्रेस में महासचिव के पद पर भी रह चुके हैं।

उधर, लवली के इस्तीफा देने के बाद देवेंद्र यादव को अंतरिम अध्‍यक्ष नियुक्‍त किया गया है, जो कि पंजाब कांग्रेस के प्रभारी भी हैं।

AAP से गठबंधन के खिलाफ थे बिधूड़ी

ओम प्रकाश बिधूड़ी ने कहा है कि मेरे इस्तीफा देने की वजह बहुत सारी हैं, लेकिन मुख्य वजह आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी का गठबंधन है। उन्होंने कहा है कि हजारों कार्यकर्ता हैं जो इस गठबंधन से खुश नहीं हैं। मैंने उनकी भावना व्यक्त की है। बिधूड़ी ने कहा कि इसकी वजह सिर्फ यह है कि यह आम आदमी पार्टी कांग्रेस को भ्रष्टाचारी कह कर और उनके नेताओं को चोर बताकर और हमको ही गालियां देकर यह सत्ता में आई। उन्होंने कहा जब अरविंदर सिंह लवली अध्यक्ष थे तो इस बारे में मैंने उनसे बात की थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। मेरा इस्तीफा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की भावनाएं हैं। (IANS इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

ऑस्ट्रेलिया से पढ़ाई, शूटिंग के नेशनल प्लेयर, पहला चुनाव... जानें कौन हैं करण भूषण सिंह

पवन खेड़ा का दावा- केंद्र में ‘I.N.D.I.A गठबंधन’ के सत्ता में आते ही 10-15 राज्यों में बीजेपी की सरकारें गिर जाएंगी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement