Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

पवन खेड़ा का दावा- केंद्र में ‘I.N.D.I.A गठबंधन’ के सत्ता में आते ही 10-15 राज्यों में बीजेपी की सरकारें गिर जाएंगी

गोवा में प्रेस कांफ्रेंस करते समय कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने दावा किया कि केंद्र में विपक्ष की सरकार बनते ही ज्यादातर राज्यों में बीजेपी की सरकारें गिर जाएंगी।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 02, 2024 18:04 IST
कांग्रेस नेता पवन खेड़ा- India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI कांग्रेस नेता पवन खेड़ा

पणजीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि मौजूदा लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के सत्ता में आते ही 10 से 15 राज्यों में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकारें गिर जाएंगी। यहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि दल-बदल पर प्रतिबंध लगाने और दल बदलने वालों को अयोग्य ठहराने के लिए ‘इंडिया’ संविधान की 10वीं अनुसूची में संशोधन करेगा। जो कोई भी दल बदल कर एक दल से दूसरे दल में जाएगा उसे अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।

बीजेपी पर लगाया लोकतंत्र का मजाक उड़ाने का आरोप

उन्होंने दावा किया कि 4 जून को नतीजे आने के बाद जुलाई तक ये सभी सरकारें गिर जाएंगी। उन्होंने कहा, “भाजपा ने दलबदल कराकर पूरे देश में लोकतंत्र का मजाक उड़ाया है। जब (भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री) अमित शाह एक चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए गोवा पहुंचें, तो मीडिया को उनसे संविधान की 10वीं अनुसूची पर सवाल पूछना चाहिए। 

प्रज्वल रेवन्ना को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना

महिलाओं के यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे कर्नाटक के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के मामले का जिक्र करते हुए पवन खेड़ा ने इसे “यौन शोषण का दुनिया का सबसे बड़ा मामला” बताया। उन्होंने कहा कि गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत समेत सभी को इस घटना की निंदा करनी चाहिए। खेड़ा ने कहा, “केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है कि वह प्रज्वल का पासपोर्ट रद्द कर उसे भारत वापस लाए। प्रज्वल कर्नाटक के हासन लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी-जेडीएस गठबंधन उम्मीदवार हैं। यहां पर 26 अप्रैल को मतदान हो चुका है।

अमित शाह पर साधा निशाना

 पवन खेड़ा ने कहा कि बीजेपी मल्लिकार्जुन खरगे के इतने खिलाफ क्यों हैं? सिर्फ इसलिए कि वह दलित हैं। वे उन्हें 'बेचारा' खड़गे जी क्यों कहते हैं? इससे आपका क्या मतलब है? सिर्फ इसलिए कि वह दलित जाति से आते हैं। क्या उन्होंने उनकी जीवन यात्रा देखी है? अमित शाह को खरगे से माफ़ी मांगनी चाहिए। 

इनपुट-भाषा और एएनआई 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement