Saturday, May 18, 2024
Advertisement

'कफन चोर हैं, अपनी लूट के लिए मृतकों को भी नहीं बख्शा', देवेंद्र फडणवीस ने MVA पर साधा निशाना

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर चुनाव प्रचार करने पहुंचे महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एमवीए पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उस वक्त की राज्य की तत्कालीन महाविकास अघाड़ी सरकार कथित घोटालों में लिप्त थी, जिसकी वो लिस्ट लाने वाले हैं।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: May 02, 2024 8:48 IST
Loksabha election 2024 Devendra Fadnavis will bring the list of MVA scams said THEY ARE KAFAN CHOR- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO MVA के घोटालों की सूची लाएंगे देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने बुधवार को कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी महामारी के दौरान देश में ‘टीके’ के उत्पादन पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे, तब राज्य की तत्कालीन महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार कथित घोटालों में लिप्त थी। मुंबई में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की रैली को संबोधित करते हुए फडणवीस ने दावा किया कि वह बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) में अनियमितताओं और एमवीए शासन (नवंबर 2019-जून 2022) के दौरान हुए कथित घोटालों की एक सूची लाएंगे। 

Related Stories

देवेंद्र फडणवीस लाएंगे घोटालों की लिस्ट

बता दें कि मुंबई में 20 मई को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होने जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी के दौरान राज्य में (एमवीए) सरकार के लिए नेतृत्व प्रदर्शित करने का एक बड़ा अवसर था। प्रधानमंत्री मोदी आगे बढ़कर नेतृत्व कर रहे थे और उन्होंने (कोविड-19 के खिलाफ) टीके बनाने के लिए वैज्ञानिकों को संसाधन और कच्चा माल उपलब्ध कराया।’’ भाजपा नेता फडणवीस ने अपने प्रतिद्वंद्वियों पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वे (एमवीए सरकार) 'खिचड़ी' (मजदूरों, बेघर लोगों के लिए भोजन) की आपूर्ति और ‘शव के लिए बैग’ की खरीद में अनियमितता जैसे घोटालों में लिप्त थे।

एमवीए को बताया कफन चोर

फडणवीस ने कहा कि वे 'कफन चोर' हैं जिन्होंने अपनी लूट में मृतकों को भी नहीं बख्शा। फडणवीस ने कहा, ‘‘मैं जल्द ही उनके घोटालों की एक सूची सामने लाऊंगा। मैं लोगों से कुछ समय इंतजार करने के लिए कहूंगा ताकि मैं उनके कृत्यों के बारे में विस्तार से बता सकूं।’’ विपक्षी गठबंधन एमवीए में शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) शामिल हैं। बता दें कि इससे पूर्व शिवसेना यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि पूर्व के चुनावों में प्रधानमंत्री मोदी के लिए वोट मांगने को लेकर लोगों से माफी मांगता हूं।

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement