Thursday, April 18, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश से ‘लापता’ हुई चारों लड़कियां उत्तराखंड में मिलीं, घूमने के लिए घर से निकली थीं

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से 22 फरवरी को ‘लापता’ हुईं 4 लड़कियां बुधवार को उत्तराखंड में मिल गईं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये चारों लड़कियां मंगलवार को स्कूल जाने के दौरान ‘लापता’ हो गई थीं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 24, 2021 16:23 IST
Lakhimpur Kheri Girls, 4 Girls Lakhimpur Kheri, Girls Lakhimpur Kheri, Uttarakhand Girls Kheri- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL ये चारों लड़कियां मंगलवार को स्कूल जाने के दौरान लखीमपुर खीरी जिले से ‘लापता’ हो गई थीं।

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से 22 फरवरी को ‘लापता’ हुईं 4 लड़कियां बुधवार को उत्तराखंड में मिल गईं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये चारों लड़कियां सोमवार को स्कूल जाने के दौरान ‘लापता’ हो गई थीं। पुलिस ने बुधवार को इन चारों लड़कियों को उत्तराखंड से बरामद कर लिया। एसपी विजय ढुल ने इस पूरे मामले के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि ये लड़कियां उत्तराखंड घूमने के लिए अपने घर से निकली थीं। उन्होंने बताया कि ये सभी लड़कियां टिहरी गढ़वाल जिले में स्थित मुनि की रेती पुलिस स्टेशन थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक होटल में ठहरी हुई थीं।

‘उत्तराखंड पुलिस ने भी की मदद’

एसपी विजय ढुल ने बताया कि इन चारों लड़कियों को लखीमपुर खीरी से गई पुलिस टीम ने सुरक्षित बरामद कर लिया। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड पुलिस ने भी लड़कियों की बरामदगी में मदद की। एसपी ने बताया कि पुलिस टीम अब लड़कियों को वापस ला रही है। पुलिस के मुताबिक, लड़कियों को ट्रैक करने के लिए तकनीकी निगरानी का इस्तेमाल किया गया था, जिनमें से तीन नाबालिग हैं। लड़कियों में से एक, कक्षा 12 की 20 वर्षीय छात्रा थी जो 25,000 रुपये नकद लेकर घर से निकली थी। वह 15 से 16 साल की उम्र की 3 नाबालिग लड़कियों के साथ बस में सवार हुई थी।


‘बस कंडक्टर ने की लड़कियों की पहचान’
SP ने कहा, ‘बस कंडक्टर, जिसने लड़कियों की पहचान की, ने कहा कि उसने उन्हें सीतापुर बस स्टैंड पर उतार दिया था। यह सीसीटीवी क्लिप और कंडक्टर के बयान से प्रतीत होता है कि लड़कियां खुद से गई हैं। हमने किसी को भी उनके साथ जाते नहीं देखा।’ लड़कियों ने अपने मोबाइल फोन बंद कर दिए थे और सीतापुर में उनकी आखिरी लोकेशन ट्रेस की गई थी। लड़कियों की तलाशी के लिए पुलिस ने बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला और तलाशी अभियान में सीतापुर और लखनऊ में अपने समकक्षों के साथ समन्वय किया था।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement