Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पुर्तगाल के राष्ट्रपति मार्सेलो रेबेलो डी सूसा ने लड़कियों को बचाने के समुद्र में लगाई छलांग

पुर्तगाल के राष्ट्रपति मार्सेलो रेबेलो डी सूसा (Marcelo Rebelo De Sousa) ने शनिवार को 2 लड़कियों को समुद्र में डूबने से बचा लिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 18, 2020 17:01 IST
Marcelo Rebelo De Sousa, Portuguese President Marcelo Rebelo De Sousa, Portugal President- India TV Hindi
Image Source : RADIOTELEVISAO PORTUGUESA Portugal President Marcelo Rebelo de Sousa saves two women from surf at popular Algarve beach.

लिस्बन: पुर्तगाल के राष्ट्रपति मार्सेलो रेबेलो डी सूसा (Marcelo Rebelo De Sousa) ने शनिवार को 2 लड़कियों को समुद्र में डूबने से बचा लिया। 71 साल के बुजुर्ग राष्ट्रपति ने समुद्र में छलांग लगाने से पहले एक पल भी नहीं सोचा। इस घटना के बाद पूरी दुनिया में राष्ट्रपति सूसा की जमकर तारीफ हो रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, समुद्र में इन लड़कियों की छोटी-सी नाव पलट गई थी और वे डूबने लगी थी। वे अपनी जान बचाने के लिए हाथ-पांव मार ही रही थीं कि राष्ट्रपति तैरकर उनके पास गए और एक अन्य शख्स की मदद से उनकी जान बचा ली।

छुट्टियां मना रहे हैं पुर्तगाल के राष्ट्रपति

बता दें कि पुर्तगाल के राष्ट्रपति इन दिनों छुट्टियां मना रहे हैं। इसके जरिए वह ये संदेश देना चाहते हैं कि अब पुर्तगाल में घूमा-फिरा जा सकता है। बता दें कि पर्यटन पुर्तगाल में कमाई का एक बड़ा जरिया है। राष्ट्रपति ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ये लड़कियां एक बीच पर समंदर की लहरों में बुरी तरह फंस गई थीं, और बाद में बहकर परिया डो अल्वोर तक पहुंच गई। उन्होंने बताया कि इस दौरान समुद्र में काफी ऊंची लहरें उठ रही थीं और इन लड़कियों ने बहुत ही ज्यादा में पानी पी लिया था।


एक अन्य शख्स के साथ मिलकर बचाई जान
राष्ट्रपति सूसा ने कहा कि ज्यादा पानी पी लेने की वजह से लड़कियों को तैरने में मुश्किल आ रही थी। इसी बीच लड़कियों द्वारा मदद के लिए शोर मचाए जाने पर 71 साल के राष्ट्रीपति तुरंत समुद्र में कूद गए। इसी दौरान जेट स्कीक से एक और शख्स डूब रही लड़कियों के पास पहुंच गया। सब लोगों ने मिलकर इन लड़कियों और उनकी डोंगी को निकाला और उनकी जान बच गई। राष्ट्रपति ने जेट स्की से आने वाले शख्स की जमकर तारीफ की और लड़कियों को हिदायत दी कि आगे से वे अपना ख्याल रखें।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement