1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश में कमजोर पड़ा कोरोना वायरस, 24 घंटे में आए 40 नए मामले

उत्तर प्रदेश में कमजोर पड़ा कोरोना वायरस, 24 घंटे में आए 40 नए मामले

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण बहुत कमजोर पड़ गया है। पिछले 24 घंटे के दौरान यहां 40 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 19, 2021 21:22 IST
40 new Covid cases in Uttar Pradesh- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण बहुत कमजोर पड़ गया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण बहुत कमजोर पड़ गया है। पिछले 24 घंटे के दौरान यहां 40 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई, जबकि सात रोगियों की मौत हुई है। अपर मुख्य सचिव सूचना, नवनीत सहगल ने कहा, "प्रदेश में कोरोना संक्रमण बहुत कमजोर हुआ है। बीते 24 घंटे में केवल 40 नए मामले सामने आए हैं। सक्रिय मामले घटकर 1,188 रह गए हैं। इसका श्रेय मुख्यमंत्री जी के '3T' की विशेष रणनीति को जाता है।"

स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक, 40 नये रोगियों के साथ कुल रोगियो की संख्या बढ़कर 17,07,884 हो गयी है, जबकि सात रोगियों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 22,728 हो गयी है। बुलेटिन के मुताबिक, मरने वाले सात रोगियों में से तीन कानपुर से जबकि एक-एक प्रयागराज, अमेठी, मिर्जापुर और चंदौली के हैं। अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 40 नये रोगी भर्ती हुए हैं जबकि 99 रोगी ठीक होकर घर गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 16,83,968 रोगी ठीक हो चुके हैं।

वहीं, योगी सरकार ने 21 जुलाई को मनाए जाने वाले बकरीद के त्यौहार के लिए सोमवार को दिशा-निर्देश जारी किए। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को बकरीद पर्व के मद्देनजर सभी जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। 

योगी ने निर्देश दिए कि कोविड महामारी को देखते हुए पर्व से जुड़े किसी आयोजन में एक समय में 50 से अधिक लोग एक स्थान पर एकत्र नहीं हों। साथ ही यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी गोवंशीय पशु, ऊंट और अन्य किसी प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी नहीं हो। 

उन्होंने कहा कि कुर्बानी का कार्य सार्वजनिक स्थान पर नहीं किया जाए। इसके लिए चिन्हित स्थलों और निजी परिसरों का ही उपयोग हो। इस दौरान स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए। 

गौरतलब है कि बकरीद का पर्व पैगंबर हजरत इब्राहिम अलैहिस्सलाम द्वारा अल्लाह के प्रति अगाध प्रेम और त्याग की भावना को याद करते हुए मनाया जाता है। इस बार यह त्यौहार 21 जुलाई को मनाया जाएगा। 

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X