Friday, April 19, 2024
Advertisement

गांव में महिला से छेड़छाड़ का आरोप, आरोपी को जूते की माला पहनाकर कराई परेड

शाम को गिरफ्तार आरोपियों में से एक ने बूढ़े व्यक्ति के खिलाफ एक काउंटर FIR दर्ज कराई, जिसमें दावा किया गया कि 18 मई की रात को बुजुर्ग व्यक्ति उसके घर आया था और उसकी पत्नी के साथ छेड़छाड़ की थी।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 22, 2020 14:47 IST
Kasganj, Kasganj Molestation, Kasganj Garland Of Shoes, Garland Of Shoes, Molestation- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL यूपी के कासगंज जिले में कथित रूप से एक महिला से छेड़छाड़ करने के बाद 65 वर्षीय एक व्यक्ति को सामाजिक रूप से शर्मसार किया गया।

कासगंज: उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में कथित रूप से एक महिला से छेड़छाड़ करने के बाद 65 वर्षीय एक व्यक्ति को सामाजिक रूप से शर्मसार किया गया। व्यक्ति महिला का पड़ोसी है। गुरुवार को कासगंज जिले के अलीदनपुर गांव में एक व्यक्ति को गले में जूतों की माला पहनाकर उसका चेहरा काला कर दिया गया। सहावर पुलिस स्टेशन में पीड़ित और आरोपियों के परिवारों द्वारा 2 क्रॉस एफआईआर दर्ज की गईं। इस सिलसिले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पहली एफआईआर आरोपी के बेटे ने 3 भाइयों सहित 5 लोगों के खिलाफ IPC की धारा 147 (दंगों), 452 (मारपीट की तैयारी के बाद घर-द्रोह), 342 (गलत काम के लिए सजा), 323, 500 (मानहानि की सजा) और 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) के तहत दर्ज कराई थी। प्राथमिकी में, 65 वर्षीय के बेटे ने आरोप लगाया कि 5 लोगों ने डंडों और लाठियों से लैस होकर सुबह उसके घर में घुसकर उसके पिता के साथ मारपीट की। उन्होंने उसका चेहरा काला कर दिया और उसे जूते की माला पहनाकर गांव में चलने को मजबूर कर दिया।

उन्होंने कहा कि हमले का कारण भूमि विवाद है। प्राथमिकी के बाद, 5 आरोपियों में से 3 को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, बाद में शाम को गिरफ्तार आरोपियों में से एक ने बूढ़े व्यक्ति के खिलाफ एक काउंटर FIR दर्ज कराई, जिसमें दावा किया गया कि 18 मई की रात को बुजुर्ग व्यक्ति उसके घर आया था और उसकी पत्नी के साथ छेड़छाड़ की थी। उनकी लिखित शिकायत के आधार पर, पुरुष के खिलाफ IPC की धारा 354 और 506 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। FIR के बाद, पीड़ित को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन लाया गया।

साहवर एसएचओ गणेश चौहान ने कहा, ‘एक पक्ष ने दावा किया कि उनकी महिला रिश्तेदार के साथ छेड़छाड़ की गई थी और इसलिए उन्होंने बुजुर्ग व्यक्ति को सबक सिखाया। दूसरी पार्टी ने आरोप लगाया कि एक पुरानी प्रतिद्वंद्विता के कारण, उनके परिवार के सदस्य का अपमान किया गया और ग्रामीणों के सामने उन्हें बेइज्जत किया गया। 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया गया है। आगे की जांच जारी है।’

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement