1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. बाहुबली पर कार्रवाई: विधायक मुख्तार अंसारी के करीबियों के भवन को प्रशासन ने किया ध्वस्त

बाहुबली पर कार्रवाई: विधायक मुख्तार अंसारी के करीबियों के भवन को प्रशासन ने किया ध्वस्त

गाजीपुर जिला प्रशासन ने उत्तर प्रदेश के विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी एवं एक अन्य रिश्तेदार द्वारा कथित तौर पर अवैध रूप से बनवाए और खाद्य निगम को किराए पर दिए गए भवन को गिरा दिया है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 05, 2020 14:57 IST
Mukhtar Ansari- India TV Hindi
Image Source : FILE Mukhtar Ansari

गाजीपुर। गाजीपुर जिला प्रशासन ने उत्तर प्रदेश के विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी एवं एक अन्य रिश्तेदार द्वारा कथित तौर पर अवैध रूप से बनवाए और खाद्य निगम को किराए पर दिए गए भवन को गिरा दिया है और उस जमीन को फिर से ग्राम प्रबंध समिति के कब्जे में दर्ज करा दिया है। जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य ने रविवार को बताया कि मेसर्स विकास कंस्ट्रक्शन में मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शां बेगम, उनका साला आतिफ रजा, जाकिर हुसैन, रविंद्र नारायण सिंह तथा अनवर शहजादा साझीदार हैं। 

उन्होंने बताया कि इन लोगों ने अभिलेखों में कथित रूप से हेराफेरी की और फतेहउल्लापुर गांव में स्थित करीब पांच बीघा जमीन के मालिक के तौर पर अपना नाम दर्ज करा लिया था। इस जमीन पर उन्होंने एक भवन का निर्माण कराकर उसे गोदाम के तौर पर खाद्य निगम को किराये पर दे दिया था। उन्होंने बताया कि इसकी जानकारी मिलने पर उस जमीन पर बने भवन को शनिवार को ध्वस्त करा दिया गया। इस बीच, गाजीपुर के उपजिलाधिकारी प्रभाष कुमार ने बताया कि गाजीपुर नगर के महुआबाग मोहल्ले में गजल होटल है। 

इसके मालिक अफ्शां बेगम और उनके पुत्र अब्बास अंसारी और उमर अंसारी है। इसके निर्माण के संबंध में भी कई खामियां पायी गयी हैं। इसके बाबत होटल मालिकों को नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा गया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X