1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. बढ़ते कोरोना को लेकर योगी सरकार पर बरसे अखिलेश यादव, कहा- पूरे प्रदेश को आइसोलेशन में पहुंचा दिया

बढ़ते कोरोना को लेकर योगी सरकार पर बरसे अखिलेश यादव, कहा- पूरे प्रदेश को आइसोलेशन में पहुंचा दिया

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कोविड-19 महामारी से पैदा सूरतेहाल पर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरते हुए सोमवार को कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा ने खुद पृथक-वास में रहते-रहते पूरे प्रदेश को ही पृथक-वास में भेज दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 03, 2021 19:30 IST
बढ़ते कोरोना को लेकर योगी सरकार पर बरसे अखिलेश यादव, कहा- पूरे प्रदेश को आइसोलेशन में पहुंचा दिया- India TV Hindi
Image Source : PTI बढ़ते कोरोना को लेकर योगी सरकार पर बरसे अखिलेश यादव, कहा- पूरे प्रदेश को आइसोलेशन में पहुंचा दिया

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कोविड-19 महामारी से पैदा सूरतेहाल पर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरते हुए सोमवार को कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा ने खुद पृथक-वास में रहते-रहते पूरे प्रदेश को ही पृथक-वास में भेज दिया है। अखिलेश ने यहां एक बयान में कहा, "उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के हालत सुधर नहीं रहे हैं और रोजाना अस्पतालों से आ रही डरावनी तस्वीरें मुख्यमंत्री के झूठे दावों की पोल खोल रही हैं। भाजपा सरकार को इससे शर्मिंदगी भी नहीं होती है, वस्तुतः सत्तादल ने चार साल में कोई काम तो किया नहीं। उसने खुद आइसोलेशन में रहते रहते पूरे प्रदेश को ही आइसोलेशन में पहुंचा दिया है।" 

उन्होंने कहा "कोरोना की वजह से न जाने कितने घरों का चूल्हा बुझ चुका है। मां-बाप का साया उठ चुका है। पूरे का पूरा परिवार संक्रमित है, मगर कोई देखने वाला नहीं है। अस्पतालों में जिंदा को मुर्दा बनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री की टीम-9 क्या कर रही है, पता नहीं। सख्ती के आदेश-निर्देश सब कूड़े के ढेर में जा रहे हैं। न कहीं ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति हो रही है और न कहीं बेड की संख्या बढ़ रही है।" 

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा "सच तो यह है कि लोग कोरोना से ज्यादा भाजपा सरकार की लापरवाही और बदइंतजामी से दम तोड़ रहे हैं। लोगों की इस मौत के लिए भाजपा सरकार नैतिक और प्रशासनिक दोनों स्तरों पर जिम्मेदार है। घड़ियाली आँसू बहाने से परिवारों को उजाड़ने से बचाया नहीं जा सकता है। ऐसी लापरवाह सरकार जनता के लिए किस काम की है?"

उत्तर प्रदेश में कोरोना के 29192 नए केस मिले

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 29 हजार ने ज्यादा नए पॉजिटिव केस मिले हैं। सोमवार को राज्य में कुल 29192 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले और 288 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा यह जानकारी दी गई है। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को कहा, "पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 29,192 नए मामले सामने आए हैं। डिस्चार्ज लोगों की संख्या 38,687 है। पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 288 लोगों की मृत्यु हुई है। कल प्रदेश में 2,29,440 सैंपल की जांच हुई है"

अमित मोहन प्रसाद ने कहा, "प्रदेश में वैक्सीन का कार्य चल रहा है। 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का भी वैक्सीनेशन हो रहा है। अब तक कुल मिलाकर 1,03,57,498 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज़ दी गई है और 23,76,640 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगाई गई है।" हालांकि, प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बड़ी संख्या में मामले सामने आ रहे हैं। 

राज्य की राजधानी लखनऊ संक्रमण से बहुत ज्यादा ग्रस्त है। मंगलवार को यहां कुल 3058 नए पॉजिटिव केस मिले हैं और 26 मरीजों की संक्रमण के कारण मौत हुई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, गौतम बुद्ध नगर में 1446, गाजियाबाद में  598, सहारनपुर में 1222, कानपुर में 1311 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। 

विभाग के अनुसार, राज्य में अभी कुल 285832 कोरोना के एक्टिव केस हैं। यहां कुल 1043134 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि संक्रमण के कारण मरने वालों की कुल संख्या 13447 है। लखनऊ में अभी सबसे ज्यादा 36384 एक्टिव कोरोना केस हैं। कोरोना के कारण सबसे ज्यादा मौतें भी लखनऊ में ही हुई हैं। यहां कुल 1883 लोगों की मौत हुई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X