Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

निजामुद्दीन की घटना के बाद लखनऊ में अलर्ट, मस्जिद में ठहरे हैं किर्गिज़स्तान से आए मेहमान

दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के आयोजन में शामिल हुए लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाए जाने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 31, 2020 14:39 IST
Tableeghi Jamaat Luckniow, Tableeghi Jamaat Markaz, Tableeghi Jamaat Coronavirus, Tablighi Jamaat Co- India TV Hindi
लखनऊ में इस समय किर्गिस्तान के 6 विदेशी मौजूद हैं और शहर की एक मस्जिद में ठहरे हुए हैं। AP Representational

लखनऊ: दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के आयोजन में शामिल हुए लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाए जाने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। इस आयोजन में शामिल हुए कुछ लोगों की वायरस के संक्रमण से मौत भी हुई है। इसके बाद से देश के तमाम राज्य ऐसे आयोजनों को लेकर अलर्ट हो गए हैं। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी निजामुद्दीन की घटना के बाद से अलर्ट है। बता दें कि लखनऊ में इस समय किर्गिज़स्तान के 6 विदेशी मौजूद हैं और शहर की एक मस्जिद में ठहरे हुए हैं।

किर्गिज़स्तान से हिंदुस्तान घूमने आए थे विदेशी मेहमान

रिपोर्ट्स के मुताबिक, किर्गिज़स्तान से आए ये विदेशी मेहमान लखनऊ की मरकजी मस्जिद में ठहरे हुए हैं। ये सभी हिंदुस्तान घूमने के लिए आए थे। यह भी पता चला है कि इनमें से कोई भी निजामुद्दीन नहीं गया था और ये सभी लॉकडाउन के चलते अभी लखनऊ में ही रुके हुए हैं। पुलिस ने इन सभी से जाकर पूछताछ भी की है। किर्गिज़स्तान के इन सभी नागरिकों का मेडिकल चेकप कराया जा चुका है और फिलहाल किसी में भी कोरोना वायरस से संक्रमण के कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं।

निजामुद्दीन के कार्यक्रम में शामिल हुए थे यूपी के लोग
आपको बता दें कि निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज में यूपी के भी कई लोग गए हुए थे। इस जमात का पश्चिमी यूपी के कई जिलों में अच्छा-खासा असर है। उत्तर प्रदेश के डीजीपी कार्यालय से जारी आदेश में कहा गया है कि जमात के विदेशी प्रचारकों के हजरत निजामुद्दीन में हुए कार्यक्रम में यूपी के 18 जिलों से लोग शामिल हुए थे। ऐसे लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करके उनका प्राथमिकता के साथ कोरोना वायरस टेस्ट किया जाए और संक्रमित व्यक्तियों को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया जाए।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement