1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. जहरीली शराब कांड: SSP अलीगढ़ की टीम को मिली बड़ी कामयाबी, 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

जहरीली शराब कांड: SSP अलीगढ़ की टीम को मिली बड़ी कामयाबी, 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

एसएसपी अलीगढ़ के नेतृत्व में गठित टीम ने 25000 हजार रुपए के इनामी नीरज चौधरी (अनिल चौधरी का साला) सहित अपमिश्रित शराब का सामान सप्लाई करने वाले ठेकेदार चौब सिंह व बनवारी लाल को गिरफ्तार कर लिया है। 

Sanjay Sah Sanjay Sah @sanjaysah_india
Updated on: June 05, 2021 20:51 IST
जहरीली शराब कांड: SSP अलीगढ़ की टीम को मिली बड़ी कामयाबी, 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जहरीली शराब कांड: SSP अलीगढ़ की टीम को मिली बड़ी कामयाबी, 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

अलीगढ़। अलीगढ़ जहरीली शराब कांड को लेकर एसएसपी कलानिधि नैथानी द्वारा लगातार अपराधियों पर शिकंजा कसा जा रहा है। एसएसपी अलीगढ़ के नेतृत्व में गठित टीम ने 25000 हजार रुपए के इनामी नीरज चौधरी (अनिल चौधरी का साला) सहित अपमिश्रित शराब का सामान सप्लाई करने वाले ठेकेदार चौब सिंह व बनवारी लाल को गिरफ्तार कर लिया है। 

एसएसपी नैथानी ने बताया कि जहरीली शराब प्रकरण में जनपद के थानों में अबतक कुल 17 अभियोग पंजीकृत किए गए हैं और 40 को गिरफ्तार किया गया है। 50000 हजार रुपए के इनामी विपिन यादव सहित 25000 हजार के इनामी मुनीश शर्मा के बाद 25000 हजार का इनामी नीरज चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस प्रशासन ने शराब अपराधियों की पांच करोड़ की सम्पति ध्वस्त कर दी है और 100 करोड़ की सम्पति चिह्नित की है। गठित टीमों द्वारा 05 राज्यों के 200  से अधिक ठिकानों पर दबिश दी गई है। 

एसएसपी नैथानी ने बताया कि नामजद 34 अभियुक्तों सहित 06 सामने आए अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। शराब प्रकरण में अब तक गिरफ्तार अभियुक्तों के बयान व निशानदेही के आधार पर भारी मात्रा में अपमिश्रित शराब (7476 लीटर अवैध शराब), 5723 नकली ढक्कन बरामद, 3200 से अधिक रेपर बरामद, 5410 क्यूआर कोड बरामद किए गए हैं। 1 हजार लीटर से अधिक स्प्रिट भी बरामद किया गया है। साथ ही पुलिस ने 150 से अधिक अवैध शराब की पेटी, पैकिंग कार्टून सहित सदिंग्ध दस्तावेज बरामद कर 3 चार पहिया वाहनों को सीज कर दिया है।

शनिवार (5 जून) को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक,अलीगढ़ कलानिधि नैथानी द्वारा गठित टीमों द्वारा पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिए गए अभियुक्त शिव कुमार ने सघन पूछताछ में बताया कि चौब सिंह पुत्र राम सिंह, बनवारी पुत्र ओमप्रकाश निवासीगण चौमुहा थाना अतरौली, अलीगढ़ दोनों हमें अवैध अपमिश्रित शराब बनाने का सामान देते हैं। सख्ती से पूछताछ करने पर अभियुक्तगणों ने स्वीकार कि हम QR कोड, रैपर, ढक्कन, बोतल, एल्कोहल आदि सामान शिवकुमार व इसके साथी को अवैध नकली शराब बनाने के लिए देते हैं जो 50 शराब के क्वार्टर मिले हैं यह भी नकली मिलावटी शराब है।

वहीं एसएसपी अलीगढ़ नैथानी द्वारा हिरासत में लिए गए अनिल चौधरी के साले और 25000 रुपए के इनामी बदमाश नीरज चौधरी से सघन पूछताछ और बरामदगी के लिए टीमों को आदेशित किया गया है। एसएसपी द्वारा गठित टीमों द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों की निशादेही पर अभियुक्त की धरपकड़ व बरामदगी का सिलसिला जारी है।

bigg boss 15