Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

सड़क पर रंगबाजी दिखाने वाले ऑटो व बाइक चालकों पर पुलिस सख्त, IPS कलानिधि ने शुरू किया 'ऑपरेशन साइलेंस'

अलीगढ़ पुलिस के एसएसपी कलानिधि नैथानी इस ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं। इस ऑपरेशन को 'ऑपरेशन साइलेन्स' का नाम दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 07, 2021 11:27 IST
Aligarh Police Operation Silence Auto Rickshaw music system IPS Kalandihi Naithani सड़क पर रंगबाजी द- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सड़क पर रंगबाजी दिखाने वाले ऑटो व बाइक चालकों पर पुलिस सख्त, IPS कलानिधि ने शुरू किया 'ऑपरेशन साइलेंस'

अलीगढ़. उतर प्रदेश के अलीगढ़ में पुलिस टीम सार्वजनिक वाहनों में लगे म्यूजिक सिस्टम, मॉडीफाइड साइलेंसर और प्रेशर हॉर्न को लेकर बेहद सख्त नजर आ रही है। अलीगढ़ पुलिस ने पिछले कुछ दिनों से जिल में चलने वाले ऐसे वाहनों पर अपना एक्शन तेज किया है। खुद अलीगढ़ पुलिस के एसएसपी कलानिधि नैथानी इस ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं। इस ऑपरेशन को 'ऑपरेशन साइलेंस' का नाम दिया गया है।

'ऑपरेशन साइलेंस' की शुरुआत अलीगढ़ पुलिस द्वारा 6 अगस्त को एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देश पर की गई। इस ऑपरेशन के पहले ही दिन अलीगढ़ पुलिस ने 150 से ज्यादा वाहनों के चालान कर दिए। जिन वाहनों को नियमों का उल्लंघन करने पाया गया, उन्हें 10 हजार रुपये का चालान भरना होगा। 

अलीगढ़ पुलिस द्वारा की जा रही कार्यवाही में सबसे ज्यादा निशाने पर आए हैं जिले में चलने वाले ऑटो, टेम्पो और ई-रिक्शा। अलीगढ़ पुलिस द्वारा ऐसे सभी सार्वजनिक वाहनों से म्यूजिक सिस्टम और प्रेशर हॉर्न हटाए जा रहे हैं। अलीगढ़ पुलिस द्वारा चलाए जा रहे 'ऑपरेशन साइलेंस' के तहत न सिर्फ सार्वजनिक वाहनों बल्कि ऐसे बाइक चालकों पर भी एक्शन लिया जा रहा है, जिन्होंने अपनी बाइक को मॉडीफाइड कर प्रेशन हॉर्न लगवाया है।

अलीगढ़ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने स्पष्ट किया है कि सार्वजनिक वाहनों पर म्यूजिक सिस्टम लगाकर तेज ध्वनि में गाने चलाने वालों के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।  उन्होंने ये भी स्पष्ट किया है कि तेज आवाज निकालने वाले साइलेंसर आदि से आमजन डिस्टर्ब होते हैं इस वजह से ऐसी बाइकों के खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी। अलीगढ़ पुलिस मॉडीफाइड साइलेन्सर की बिक्री करने वाले दुकानदारों के विरुद्व भी कार्यवाही करने का मन बना चुकी है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement