Saturday, May 04, 2024
Advertisement

देश में लगातार बढ़ रही है BJP की ताकत, अपराजेय बनाने का लक्ष्य: अमित शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि देश में पार्टी की ताकत लगातार बढ़ रही है और अब लक्ष्य ऐसी भारतीय जनता पार्टी बनाने का है, जो अपराजेय हो। शाह ने यहां संगठन की एक बैठक में कहा कि उत्तर प्रदेश में एक बिगड़ी हुई व्यवस्था मिली है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 29, 2017 21:13 IST
amit shah lucknow- India TV Hindi
Image Source : PTI amit shah lucknow

लखनऊ: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि देश में पार्टी की ताकत लगातार बढ़ रही है और अब लक्ष्य ऐसी भारतीय जनता पार्टी बनाने का है, जो अपराजेय हो। शाह ने यहां संगठन की एक बैठक में कहा कि उत्तर प्रदेश में एक बिगड़ी हुई व्यवस्था मिली है। लिहाजा प्राथमिकता के आधार पर तेजी से काम किए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार पहले ही दिन से जनता के काम करने में जुटी हुई है। 

उन्होंने कहा, तीन महीनों के भीतर किसानों की कर्ज माफी से लेकर रिकार्ड गेहूं की खरीद जैसे वादे पूरे किए गए हैं और पांच सालों के भीतर प्रदेश सरकार संकल्प पत्र में किए गए एक एक वायदे को पूरा करेगी। भाजपा की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार शाह ने कहा कि प्रदेश में जनता की समस्याओं का समाधान करने के लिए सरकार बनी है और सरकार के काम उार प्रदेश की जनता के दरवाजे दरवाजे तक पहुंचेंगे। 

उत्तर प्रदेश के तीन दिन के प्रवास पर आए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सरकार उार प्रदेश के 22 करोड़ लोगों की तरक्की और खुशहाली के लिए दिन रात काम कर रही है। पिछले पंद्रह सालों की बदहाली से परेशान यूपी की महान जनता ने भाजपा को विधानसभा चुनावों में जबरदस्त बहुमत दिया और अब उार प्रदेश सरकार योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में हर रोज जनहित के फैसले ले रही है। 

शाह ने कहा कि वह पूरे देश की यात्रा पर हैं और इसी सिलसिले में तीन दिन के लिए उार प्रदेश भी आए हैं। शाह ने कहा, योगी सरकार ने भ्रष्टाचार पर करारी चोट की है। ठेके पट्टे से लेकर विभागों तक में व्याप्त भ्रष्टाचार पर सरकार ने कड़े कदम उठाए हैं। हमारी प्राथमिकता है कानून का राज स्थापित करना और ये हम करके रहेंगे। उन्होंने कहा, हमारा बड़ा दायित्व उन 22 करोड़ लोगों की सेवा करने का है जिनकी मदद से हम उार प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन कर पाए हैं। 

उन्होंने कहा, पूर्व की सरकारों में नौकरशाही का राजनीतिक इस्तेमाल किया गया। सरकारें बदलते ही अफसरों के चेहरे बदल जाते थे। हम नौकरशाही के राजनीतिक इस्तेमाल के खिलाफ हैं और हमारी सरकार ने ये खराब परंपरा तोड़ी है। हम अच्छा काम करने वाले अफसरों को मौका दे रहे हैं। इससे प्रदेश का माहौल तेजी से बदला है। 

इससे पूर्व बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के सबसे बड़े राज्य उार प्रदेश में भी अब भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन गई है और हम दिन रात प्रदेश की सेवा में जुटे हुए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों की कर्ज माफी के अलावा पहली बार इतनी बड़ी तादाद में स्कूली बच्चों को किताबें और यूनीफार्म वक्त से वितरित कर दी गई हैं। यही नहीं शत प्रतिशत गन्ना किसानों के भुगतान भी हो चुके हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement