1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. आनंदीबेन पटेल होंगी यूपी की नई राज्‍यपाल, लालजी टंडन का बिहार से मध्‍यप्रदेश ट्रांसफर

आनंदीबेन पटेल होंगी यूपी की नई राज्‍यपाल, लालजी टंडन का बिहार से मध्‍यप्रदेश ट्रांसफर

उत्तर प्रदेश सहित देश के कई बड़े राज्यों के राज्यपाल बदल दिए गए हैं। गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबन पटेल को उत्तर प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 20, 2019 13:33 IST
Anandiben Patel- India TV Hindi
Anandiben Patel

उत्‍तर प्रदेश सहित देश के कई बड़े राज्‍यों के राज्‍यपाल बदल दिए गए हैं। गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबन पटेल को उत्‍तर प्रदेश का राज्‍यपाल नियुक्त किया गया है। वे राम नाइक की जगह लेंगी। आनंदीबेन इस समय पड़ौसी राज्‍य मध्‍यप्रदेश की राज्‍य पाल है। यहां बिहार के राज्‍यपाल लालजी टंडन को आनंदीबेन पटेल की जगह मध्‍य प्रदेश का नया राज्‍यपाल बनाया गया है। राष्‍ट्रपति भवन की ओर से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार अब फागु चौहान को बिहार का नया राज्‍यपाल नियुक्‍त किया गया है। 

इसके अलावा अन्‍य राज्‍यों को भी नए राज्‍यपाल मिले हैं। आरएन रवि को नागालैंड का गवर्नर नियुक्‍त किा गया है। साथ ही जगदीप धनखर अब पश्चिम बंगाल के नए राज्‍यपाल होंगे। इसके अलावा रमेश बैस को त्रिपुरा का गवर्नर बनाया गया है। राष्‍ट्रपति भवन से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार इन सभी नए राज्‍यपालों की नियुक्ति उनके पदभार ग्रहण करने के दिन से शुरू होगी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X