1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. लालू की पार्टी का दावा, कश्मीर को पाकिस्तान के हवाले करना चाहते थे सरदार पटेल

लालू की पार्टी का दावा, कश्मीर को पाकिस्तान के हवाले करना चाहते थे सरदार पटेल

शाह ने लोकसभा में घाटी पर जारी चर्चा के दौरान यह भी कहा था कि यदि नेहरू ने देश के प्रथम गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को विश्वास में लिया होता तो आज पूरा कश्मीर हमारा होता।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 01, 2019 10:43 IST
RJD targets Home Minister Amit Shah for his speech on Kashmir issue, Nehru and Sardar Patel- India TV
RJD Chief Lalu Prasad Yadav | PTI File Photo

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीते शुक्रवार को लोकसभा में जम्मू-कश्मीर की मौजूदा समस्याओं के लिए पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा था कि यदि सरदार वल्लभ भाई पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो आज कश्मीर समस्या न होती। शाह ने लोकसभा में घाटी पर जारी चर्चा के दौरान यह भी कहा था कि यदि नेहरू ने देश के प्रथम गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को विश्वास में लिया होता तो आज पूरा कश्मीर हमारा होता। हालांकि लालू प्रसाद यादव की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनता दल शाह के इन विचारों से सहमति नहीं रखती।

राष्ट्रीय जनता दल ने अमित शाह के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि यदि पटेल प्रधानमंत्री होते तो वाकई में कश्मीर समस्या नहीं होती, क्योंकि वहां का एक तिनका भी हमारा नहीं होता। RJD ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'अमित शाह ने ठीक कहा कि अगर पटेल PM होते तो कश्मीर समस्या नहीं होती! क्योंकि तब कश्मीर ही हमारा नहीं होता! इसका एक तिनका भी हमारा नहीं होता! पटेल कश्मीर को भारत में हरगिज़ रखना नहीं चाहते थे! पूरा का पूरा पाकिस्तान को ही देने के हक़ में थे! संघी भाजपाई मनगढ़ंत इतिहास पढ़ते हैं!'

RJD targets Home Minister Amit Shah for his speech on Kashmir issue, Nehru and Sardar Patel

राष्ट्रीय जनता दल का किया गया ट्वीट | Twitter

आपको बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने कश्मीर को लेकर अपने इरादे साफ कर दिए हैं। अपने जम्मू-कश्मीर दौरे के दौरान उन्होंने अलगाववादियों को साफ संदेश दिया कि वह नरमी बरतने वाले नहीं हैं। अमित शाह पहले गृहमंत्री हैं, जिन्होंने अलगाववादियों के साथ किसी भी बैठक का कोई संकेत नहीं दिया है। अमित शाह का साफ कहना है कि अलगाववाद का समर्थन करने वाले उनसे किसी तरह की रियायत की उम्मीद नहीं कर सकते और आतंकवाद एवं आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13