1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. आजम खान की तबीयत फिर बिगड़ी, मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया

आजम खान की तबीयत फिर बिगड़ी, मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खान की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है और इलाज के लिए उन्हें राजधानी लखनऊ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 19, 2021 18:04 IST
Azam Khan admitted to Lucknow hospital again; condition stable- India TV Hindi
Image Source : FILE उत्तर प्रदेश के सीतापुर जेल में बंद सपा के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खान की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खान की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है और इलाज के लिए उन्हें राजधानी लखनऊ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इलाज के लिए उन्हें लखनऊ ले जाया गया। मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि आजम खान को कमजोरी और सांस लेने में दिक्कत की वजह से अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे इमरजेंसी में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि क्रिटिकल केयर टीम और अन्य विशेषज्ञों का दल उनकी जांच कर रहा है तथा अभी उनकी तबियत स्थिर और नियंत्रण में हैं। 

बता दें कि 13 जुलाई को करीब दो महीना चार दिन मेदांता में भर्ती रहने के बाद खान को छुट्टी दी गयी थी। उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद नौ मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे पहले दिन में सीतापुर जिला कारागार के जेलर आर एस यादव ने बताया था कि सोमवार सुबह आजम खान को सांस लेने में तकलीफ हुई। जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने फौरन उनकी जांच की। शुरुआती जांच में उनका ऑक्सीजन का स्तर कम पाया गया लिहाजा उन्हें बेहतर इलाज के लिए लखनऊ के अस्पताल ले जाने की सलाह दी गई। 

उन्होंने बताया कि पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान को लखनऊ के मेदांता अस्पताल रेफर किया गया है जहां से हाल में वह इलाज कराकर लौटे थे। गौरतलब है कि धोखाधड़ी तथा कई अन्य मामलों में सीतापुर जेल में बंद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला को गत मई में कोविड-19 संक्रमित होने के बाद जेल से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मई-जून के दौरान कई बार आजम खान की हालत काफी चिंताजनक हो गई थी और उन्हें आईसीयू में ऑक्सीजन सहायता पर रखना पड़ा था।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X