Friday, March 29, 2024
Advertisement

अब लोहे के पिंजरे में कैद हुए अंबेडकर, सुरक्षा में 24 घंटे तैनात तीन होमगार्ड

अंबेडकर की प्रतिमा को न सिर्फ लोहे के जाल में बंद कर दिया गया है बल्कि, ताला भी लगा दिया गया है, साथ ही यहां पुलिस की ओर से ड्यूटी भी लगी हुई है...

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 12, 2018 18:36 IST
Badaun statue of Bhimrao Ambedkar locked in an iron cage- India TV Hindi
Badaun statue of Bhimrao Ambedkar locked in an iron cage

बदायूं: शहर के बीचों बीच एक चौराहे के निकट लगी डॉ. भीमराव अंबेडकर की एक प्रतिमा को लोहे की सलाखों में बंद कर ताला लगा दिया गया है। डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को लोहे के मजबूत जाल में बंद करने की यह घटना सदर कोतवाली क्षेत्र में स्थित गद्दी चौक की है। यहां लगी प्रतिमा को न सिर्फ लोहे के जाल में बंद कर दिया गया है बल्कि, ताला भी लगा दिया गया है, साथ ही यहां पुलिस की ओर से ड्यूटी भी लगी हुई है। तीन होमगार्ड प्रतिमा की 24 घंटे सुरक्षा करते हैं।

पुलिस क्षेत्राधिकारी वीरेंद्र सिंह यादव से जब इस संबंध में जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा कि हो सकता है कि किसी ने मूर्ति की सुरक्षा के मद्देनजर ऐसा किया होगा लेकिन किसने किया इसकी कोई जानकारी नहीं है। जांच कराई जाएगी।

​यह भी पढ़ें

अंबेडकर जयंती पर महू स्मारक जाने वाले पहले राष्ट्रपति बन सकते हैं रामनाथ कोविंद

बीएसपी नेता की ही पसंद थे भगवा रंग के डॉ अंबेडकर, कहा था- भगवान बुद्ध भी पहनते थे ये रंग

भगवा से फिर नीले हुए अंबेडकर, विवाद के बाद बदला गया मूर्ति का रंग

एसडीएम बदायूं पारसनाथ मौर्य के बताया कि 14 अप्रैल को डॉ. अम्बेडकर जयंती तक मूर्तियों की विशेष सुरक्षा करने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसी आशंका है कि कुछ असामाजिक तत्व मूर्तियों को नुकसान पहुंचा कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर सकते हैं लेकिन मूर्ति को लोहे की सलाखों में किसने बंद किया इस सवाल पर उन्होंने भी अनभिज्ञता जताई। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement