Friday, May 03, 2024
Advertisement

बलिया के अनिमेष को अमेरिका में मिला 1.6 करोड़ रुपये का सैलरी पैकेज

अनिमेष ने मैकेंसे पोर्टल पर नौकरी के लिए अप्लाई किया और कई राउंड के इंटरव्यू के बाद उन का चयन हुआ।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 27, 2020 18:22 IST
Ballia's Animesh gets a salary package of Rs 1.6 crore in America । बलिया के अनिमेष को अमेरिका में म- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/IANSKHABAR Ballia's Animesh gets a salary package of Rs 1.6 crore in America । बलिया के अनिमेष को अमेरिका में मिला 1.6 करोड़ रुपये का सैलरी पैकेज

बलिया. उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के पोखरा गांव के अनिमेष आनंद को एक प्रमुख अमेरिकी कम्पनी ने सालाना 1.6 करोड़ रुपये के भारी-भरकम पैकेज पर नौकरी दी है। स्कूल शिक्षक प्रकाश मिश्रा के 31 साल के बेटे अनिमेष ने दुनिया की सबसे बड़ी कंसल्टिंग फर्म-मैकेंसे एंड कम्पनी में नौकरी हासिल करते हुए यह पैकेज प्राप्त किया है। अनिमेष अभी माइक्रोबायोटा में डॉक्टरेट की पढ़ाई कर रहे हैं। अनिमेष को यह नौकरी शानदार शैक्षणिक योग्यता के दम पर मिली है।

पढ़ें- तो BJP ने इसलिए यूपी से जफर इस्लाम को दिया राज्यसभा का टिकट

अनिमेष के पिता ने कहा, "मेरी पत्नी सरोज स्कूली शिक्षा के लिए अनिमेष को लेकर वाराणसी चली गईं। मैं यहीं बलिया में रुका रहा। हम 18 साल एक दूसरे के बगैर रहे क्योंकि बलिया में अच्छे अंग्रेजी स्कूलों की कमी है और साथ ही साथ यहां बिजली की भी भारी समस्या रही है।"

पढ़ें- मुख्तार अंसारी की मुश्किलें बढ़ना तय! सीएम योगी आदित्यनाथ ने कही ये बात

सरोज मिश्रा ने कहा, "कत्रा 12 से लेकर टेक्सास विश्वविद्यालय में पीएचडी तक अनिमेष ने स्कॉलरशिप हासिल किए। मैं और मेरे पति 18 साल तक अलग-अलग शहरों में रहे क्योंकि हमारे लिए हमारे पुत्र की शिक्षा ज्यादा अहम थी। अब अंतत: हमारा त्याग काम आ गया।"

पढ़ें- लगातार बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए यूपी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

अनिमेष ने मैकेंसे पोर्टल पर नौकरी के लिए अप्लाई किया और कई राउंड के इंटरव्यू के बाद उन का चयन हुआ। सरोज मिश्रा ने कहा कि हाल के सालों में उनके बेटे ने जिस तरह की परेशानियां झेली हैं, उसने उसे जुझारू और कुछ हासिल करने के लिए जिद्दी बना दिया। मजेदार बात यह है कि अनिमेष की बड़ी बहन अंकिता भी अमेरिका में इंजीनियर हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement