Thursday, April 18, 2024
Advertisement

लगातार बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए यूपी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

उत्तर प्रदेश के पर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि 30 सितंबर तक राज्य में कोई भी सार्वजनिक, धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 27, 2020 17:15 IST
Public Religious and Social Events prohibited in uttar pradesh till 30 september । लगातार बढ़ते कोरो- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Public, Religious and Social Events prohibited in Uttar Pradesh till 30 september । लगातार बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए यूपी सरकार ने लिया बढ़ा फैसला

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। कोरोना प्रसार पर कंट्रोल करने के लिए यूपी सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है। उत्तर प्रदेश के पर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि 30 सितंबर तक राज्य में कोई भी सार्वजनिक, धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे। इनकी इजाज़त नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि अब प्रदेश में कुल 50,80,205 टेस्ट कर लिए गए हैं। पूरे देश में सबसे ज्यादा टेस्ट उत्तर प्रदेश में ही हुए हैं।

पढ़ें- हिंदू देवी-देवताओं पर अश्लील टिप्पणी से भड़का अखाड़ा परिषद, कह दी ये बड़ी बात

यूपी में मिले 5463 नए मरीज, अबतक 3217 की मौत

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 5,463 नए मामले सामने आए जबकि 76 और मरीजों की मौत के साथ बृहस्पतिवार को मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 3,217 हो गया। अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 5,463 नये मामले सामने आये हैं।

पढ़ें- Delhi Riots पर लिखी किताब की रिकॉर्ड बुकिंग, अब BJP ने बनाया ये प्लान

उन्होंने बताया कि प्रदेश में कुल 1,52,893 लोग पूर्णतया उपचारित होकर अस्पतालों से छुटटी पा चुके हैं। विभिन्न अस्पतालों में 52,309 मरीजों का उपचार चल रहा है जबकि कोरोना संक्रमण से अब तक 3,217 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि अस्पतालों से छुट्टी पाने वाले मरीजों का प्रतिशत 73.19 है जबकि मृत्यु दर 1.54 प्रतिशत है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement