Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Coronavirus: फिर बंद किया जा रहा है यूपी का ये प्रसिद्ध मंदिर

यूपी में मंदिर, मस्जिद सहित तमाम धार्मिक स्थलों को धीरे-धीरे खोला गया, लेकिन अब मथुरा का बांके बिहारी मंदिर सोमवार से एकबार फिर बंद किया जा रहा है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 18, 2020 16:35 IST
Banke Bihari Mandir Mathura Closed from Monday । Coronavirus: फिर बंद किया जा रहा है यूपी का ये प्रस- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ANI Banke Bihari Mandir Mathura Closed from Monday । Coronavirus: फिर बंद किया जा रहा है यूपी का ये प्रसिद्ध मंदिर

मथुरा. कोरोना संक्रमण की वजह से उत्तर प्रदेश में धार्मिक स्थल लंबे समय तक बंद रहे। धीरे-धीरे सरकारी गाइडलाइंस के अनुसार, यूपी में मंदिर, मस्जिद सहित तमाम धार्मिक स्थलों को धीरे-धीरे खोला गया, लेकिन अब मथुरा का बांके बिहारी मंदिर सोमवार से एकबार फिर बंद किया जा रहा है। मंदिर के प्रबंधन से जुड़े लोगों ने बताया, "प्रशासन और पुलिस की तरफ से सुझाव मिले हैं कि मंदिर में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था शुरू की जाए। जैसे ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था शुरू हो जाएगी, मंदिर फिर से खोला जाएगा।"

आपको बता दें कि विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लागू सामाजिक दूरी के नियम की उस समय धज्जियां उड़ गईं, जब शनिवार को यहां लोगों की भारी भीड़ एकत्र हो गई। यह मंदिर कोरोना वारयस महामारी के कारण पिछले सात महीने से बंद था। पुलिस मौके पर पहुंची और कुप्रबंधन के लिए मंदिर के प्राधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया।

पुलिस उपाधीक्षक रमेश चंद तिवारी ने कहा, ‘‘महामारी के बीच मंदिर के बाहर भीड़ के लिए सही निर्णय नहीं लेने वाले मंदिर के अधिकारी जिम्मेदार हैं।’’ मंदिर प्रबंधक मनीष शर्मा ने कहा कि मंदिर परिसर में ऑनलाइन पंजीकरण के बाद सीमित लोगों के प्रवेश को अनुमति देने का फैसला किया गया था, लेकिन ऑनलाइन प्रणाली में कुछ दिक्कत आ गई, जिसे ठीक किया जा रहा है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement