Friday, April 19, 2024
Advertisement

भारत बंद पर राकेश टिकैत का तर्क, कहा-'राजनीतिक पार्टियां भी तो बंद करती हैं'

भारत बंद की वजह से कई लोग जाम में अटके और समय पर दफ्तर नहीं पहुंच पाए इस पर राकेश टिकैत ने कहा कि जब लॉकडाउन होता है तो लोग तंग तो होते ही हैं। पहले जब लॉकडाउन हुआ तो 1000 किलोमीटर तक लोग पैदल गए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 27, 2021 13:08 IST
rakesh tikait- India TV Hindi
Image Source : PTI भारत बंद पर राकेश टिकैत का तर्क, कहा-'राजनीतिक पार्टियां भी तो बंद करती हैं'

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चे के भारत बंद की वजह से देश के कई शहरों में सड़क और रेल सेवा पर बुरा असर पड़ा है। अब भी कई इलाकों में जाम लगा हुआ है। बता दें कि किसान संगठनों ने आज शाम 4 बजे तक भारत बंद का आह्वान किया है। इस मौके पर किसान नेता राकेश टिकैत से बात की इंडिया टीवी ने। बंद की वजह से कई लोग जाम में अटके और समय पर दफ्तर नहीं पहुंच पाए इस पर टिकैत ने कहा कि जब लॉकडाउन होता है तो लोग तंग तो होते ही हैं। पहले जब लॉकडाउन हुआ तो 1000 किलोमीटर तक लोग पैदल गए। आज जब सबको पता था कि भारत बंद है और हमने सभी से लंत के बाद घर से निकलने को कहा था। हम ये कह रहे हैं कि राजनीतिक दल पहले भी भारत बंद करते थे। पूरे देश में डेढ़ साल लॉकडाउन लगा रहा तो 6 घंटे में क्या होगा। हमने तो बहुत राहत दी है। हमने पूरे भारत को बंद नहीं किया है, आस-पास के रास्ते खुले हैं।

टिकैत ने कहा, पहले भी 2-3 किलोमीटर तक जाम लगते रहे हैं, शाम के समय हर रोज जाम लगते हैं। ऐसा नहीं है कि आज रास्ते नहीं खुले हैं, कुछ रास्ते खुले हैं और लोग उनका इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा, सरकार शर्त लगाकर दस्तावेज पहले तैयार करके पर्चा लीक करके पेपर दिलाना चाहती है तो वो तो नहीं होगा, सरकार को अगर बातचीत करनी है तो बिना शर्त के बातचीत करे।

राकेश टिकैत ने आगे कहा कि हमने भारत बंद को लेकर कॉल की थी कि इस तारीख को भारत बंद होगा। क्या हमारी इंटेलिजेंस इतनी कमजोर है कि सरकार तक हमारा संदेश नहीं पहुंचा। उन्होंने कहा कि सियासी दल पहले भी भारत बंद करते थे, हमने कौनसा पूरा भारत बंद कर दिया। आसपास के रास्ते खुले हैं, लोग वहां से जा सकते हैं। शाम के टाइम हर रोज जाम लगते हैं, कुछ जगहों पर ही बंद है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement