Friday, April 19, 2024
Advertisement

लापरवाही! फोन पर बात करते हुए ANM ने दो बार लगा दी कोरोना वैक्सीन, फूले सभी के हाथ-पांव

लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिस महिला को कोरोना टीके की डबल डोज दी गई, उन्होंने बताया कि एएनएम फोन पर बात करने में काफी व्यस्त थी औऱ उसने उन्हें टीका लगाया, इसके बाद एएनएम ने उन्हें वहां से हटने के लिए नहीं कहा। इसके कुछ ही देर बात एएनएम ने फोन पर फिर बात करती हुई आई और दोबारा से वैक्सीन लगा दी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 03, 2021 12:37 IST
Big mistake Nurse busy on mobile phone gave two times covid 19 vaccine to women लापरवाही! फोन पर बात- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

कानपुर. भारत में दुनिया का सबसे बड़ा कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम चल रहा है। इस अभियान के तहत अभी 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीके लगाए जा जा रहे हैं। सरकारी अस्पतालों में कोरोना के टीके मुफ्त में लगाए जा रहे हैं और कुछ चुनिंदा प्राइवेट अस्पतालों में भी ये टीके कम दाम में लगाए जा रहे हैं। शुक्रवार को कानपुर से कोरोना वैक्सीन से जुड़ा एक अनोखा मामला  सामने आया। दरअसल उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में एक महिला को नर्स ने गलती से कुछ ही समय के अंतराल में दूसरी बार कोरोना वैक्सीन की डोज लगा दी।

पढ़ें- हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर नहीं जाएंगी ट्रेनें, इन 4 दिन के लिए लिया गया फैसला

पढ़ें- सावधान! देशभर में मिले कोरोना के 89 हजार से ज्यादा मरीज, 24 घंटे में 714 की मौत

लापरवाही का ये मामला सामने आया है कानपुर देहात के मड़ौली इलाके से, जहां एक महिला मड़ौली के प्राइमरी हेल्थ सेंटर में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए पहुंची। यहां फोन पर व्यस्त एक ANM ने महिला को कुछ ही समय के अंतराल में कोरोना वैक्सीन की डोज लगा दी। टीका लगवाने आई महिला ने जब इसके लिए उसे टोका ने एएनएम ने अपनी गलती भी मान ली लेकिन जैसे ही महिला के घरवालों को इसकी जानकारी मिली तो वो भड़क उठे।

पढ़ें- नड्डा का राहुल गांधी पर बड़ा हमला, पूछा- क्या बदरुद्दीन अजमल असम की पहचान?
पढ़ें- भारतीय रेल ने किया बड़ा काम, जानकर कहेंगे वाह मजा आ गया

लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिस महिला को कोरोना टीके की डबल डोज दी गई, उन्होंने बताया कि एएनएम फोन पर बात करने में काफी व्यस्त थी औऱ उसने उन्हें टीका लगाया, इसके बाद एएनएम ने उन्हें वहां से हटने के लिए नहीं कहा। इसके कुछ ही देर बात एएनएम ने फोन पर फिर बात करती हुई आई और दोबारा से वैक्सीन लगा दी। दोबारा डोज दिए जाने पर महिला ने एएनएम से पूछा कि क्या दो बार दो वैक्सीन दी जाती है, जिसपर एएनएम ने कहा कि नहीं सिर्फ एकबार। इसके बाद प्राथमिक केंद्र का स्टॉफ चौंक गया और उन्होंने महिला को एक घंटे तक निगरानी में रखा। अच्छी बात ये रही कि महिला को इस दौरान कोई भी समस्या नहीं हुई। इस मामले की जानकारी अधिकारियों को दे दी गई है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement