1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. भाजपा विधायक को चालबाजी पड़ी भारी! कोर्ट में लगाई थी फर्जी कोरोना रिपोर्ट

भाजपा विधायक को चालबाजी पड़ी भारी! कोर्ट में लगाई थी फर्जी कोरोना रिपोर्ट

सांसद/विधायक न्यायालय के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश दीपांत मणि के एक आदेश के अनुसार, एक मामले में विधायक से जब कोर्ट ने उनकी अनुपस्थिति के बारे में पूछा तो उन्होंने कोविड-19 की नकली रिपोर्ट पेश की, जिसमें उन्हें कोविड पॉजिटिव बताया गया था। 

IANS IANS
Published on: December 27, 2020 10:33 IST
BJP MLA submits fake corona report in court भाजपा विधायक को चालबाजी पड़ी भारी! कोर्ट में लगाई थी फर्- India TV Hindi
Image Source : PTI भाजपा विधायक को चालबाजी पड़ी भारी! कोर्ट में लगाई थी फर्जी कोरोना रिपोर्ट 

संतकबीरनगर. कोविड-19 को लेकर फर्जी रिपोर्ट बनाने के मामले में कोर्ट के आदेश पर मेहदावल के भाजपा विधायक राकेश सिंह बघेल और संत कबीर नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. हरगोविंद सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला दर्ज किया गया है। दोनों के खिलाफ मामला शनिवार को कोतवाली पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया।

पढ़ें- Coronavirus Cases in India: मिले 18,732 नए मरीज, एक्टिव मामले- 2,78,690

सांसद/विधायक न्यायालय के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश दीपांत मणि के एक आदेश के अनुसार, एक मामले में विधायक से जब कोर्ट ने उनकी अनुपस्थिति के बारे में पूछा तो उन्होंने कोविड-19 की नकली रिपोर्ट पेश की, जिसमें उन्हें कोविड पॉजिटिव बताया गया था। पिछले 4 साल से विधायक के कोर्ट में पेश न होने के कारण इस मामले में अदालत की कार्यवाही आगे नहीं बढ़ पा रही है। इसे लेकर कोर्ट ने विधायक को तलब किया, तो उन्होंने नकली कोविड रिपोर्ट पेश कर दी।

पढ़ें- Video: रेलवे की बहुत बड़ी चूक! खुली मालगाड़ी पर सवार हुए परीक्षार्थी, हो सकता था हादसा

अदालत के समक्ष प्रस्तुत सीएमओ की रिपोर्ट में कहा गया कि कोविड-19 का निजी तौर पर परीक्षण कराने के बाद विधायक होम आइसोलेशन में हैं। हालांकि, होम आइसोलेशन टीम के सदस्य डॉ. विवेक कुमार श्रीवास्तव ने कोर्ट को बताया कि होम आइसोलेशन के दौरान, विधायक घर पर मौजूद नहीं थे और फोन पर भी उपलब्ध नहीं थे। खलीलाबाद कोतवाली के प्रभारी मनोज कुमार पांडे ने कहा, "अदालत के आदेश पर विधायक राकेश सिंह बघेल और सीएमओ डॉ. हरगोविंद सिंह के खिलाफ धारा 419, 420, 467, 468 और 471 के तहत मामला दर्ज किया गया है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X