Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अखिलेश ने दिया कांग्रेस और BSP को बड़ा झटका! 'साइकिल' पर सवार हुए ये नेता

पटेल डकैत ददुआ के भाई हैं और पिछले साल कांग्रेस में शामिल होने के लिए सपा छोड़ दिया था। उन्होंने कहा, "यह मेरे लिए घर वापसी जैसा है।"

IANS Written by: IANS
Updated on: November 09, 2020 16:59 IST
BSP Congress leaders joins samajwadi party in presence of Akhilesh Yadav अखिलेश ने दिया कांग्रेस और - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/AKHILESHYADAV BSP Congress leaders joins samajwadi party in presence of Akhilesh Yadav/अखिलेश ने दिया कांग्रेस और BSP को बड़ा झटका! 'साइकिल' पर सवार हुए ये नेता

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विपक्षी दल कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेताओं को अब समाजवादी पार्टी (सपा) का साथ ज्यादा रास आने लगा है। दोनों पार्टियों (कांग्रेस, बसपा) के नेता छिटककर सपा के खेमे में जा रहे हैं। पूर्व सांसद बाल कुमार पटेल, जिन्हें सितंबर में यूपी कांग्रेस संपर्क समिति में नामित किया गया था, ने पार्टी छोड़ दी और सोमवार को सपा में शामिल हो गए।

पटेल डकैत ददुआ के भाई हैं और पिछले साल कांग्रेस में शामिल होने के लिए सपा छोड़ दिया था। उन्होंने कहा, "यह मेरे लिए घर वापसी जैसा है।" एक अन्य कांग्रेसी नेता, जिन्होंने सपा में शामिल होने के लिए पार्टी छोड़ दी, वह पूर्व सांसद कैसर जहां हैं। उनके पति जैस्मिन अंसारी भी कांग्रेस छोड़कर सपा में शामिल हो गए।

बसपा के पूर्व सांसद कैलाश यादव ने भी पार्टी छोड़ दी और पूर्व विधायक राम कुमार पटेल के साथ सपा में शामिल हो गए। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के नए नेताओं का स्वागत किया और कहा कि सपा में शामिल होने का उनका निर्णय इस बात का स्पष्ट संकेत है कि बयार किस ओर बह रही है। सोमवार को पार्टी में शामिल हुए नेता सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ लड़ाई को और मजबूत करेंगे और 2022 के यूपी चुनाव के लिए बदलाव का मार्ग प्रशस्त करेंगे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement