Friday, March 29, 2024
Advertisement

CBI के शिकंजे में सहरानपुर के दो पूर्व जिलाधिकारी, FIR दर्ज

उत्तर प्रदेश के सहरानपुर के दो पूर्व जिलाधिकारियों अजय कुमार सिंह और पवन कुमार समेत 12 लोगों के खिलाफ अवैध खनन के आरोप में CBI ने FIR दर्ज की है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: October 01, 2019 23:27 IST
CBI lodged FIR against two former DM of Saharanpur- India TV Hindi
CBI lodged FIR against two former DM of Saharanpur

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के सहरानपुर के दो पूर्व जिलाधिकारियों अजय कुमार सिंह और पवन कुमार समेत 12 लोगों के खिलाफ अवैध खनन के आरोप में CBI ने FIR दर्ज की है। दरअसल, अवैध खनन के मामले में CBI ने मंगलवार को सहरानपुर, लखनऊ और देहरादून में छापेमारी की। 

CBI को सहरानपुर के तत्कालीन डीएम अजय कुमार (1998 बैच के IAS अफसर हैं और अभी उत्तर प्रदेश खादी एंड विलेज इंडस्ट्री बोर्ड में सेक्रेटरी हैं) के लखनऊ के घर से 15 लाख रुपये कैश और 2 प्रॉपर्टी के कागजात मिले हैं। वहीं, बाकी आरोपियों के यहां केस से जुड़े दस्तावेज बरामद हुए हैं।

बता दे कि CBI ने सोमवार को केस दर्ज किया था। इसमें सहरानपुर के तत्कालीन डीएम अजय कुमार सिंह और दूसरे तत्कालीन डीएम पवन कुमार (अभी स्पेशल सेक्रेट्री हाउसिंग एन्ड अर्बन प्लानिंग हैं) के नाम हैं। इस केस में महमूद अली, दिलशाद, मोहमद इनाम, नसीम अहमद, अमित जैन, विकास अग्रवाल, मोहमद वाजिद, मुकेश जैन, पुनीत जैन (सहरानपुर के रहने वाले) लीज होल्डर्स थे।

दरअसल, 2005-2015 के बीच 13 लीज सहरानपुर में गलत तरीके से आरोपियों को दी गईं थीं, जिन्हें 2012-2015 के बीच ई-टेंडर के नियमों को तांक पर रखते हुए उस वक़्त के डीएम ने गलत तरीके से रिन्यू कर दिया था। इसमें दोनों तत्कालीन डीएम पर प्राइवेट पर्सन्स से मिलीभगत का आरोप है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement