1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा- काशीराम जयंती पर करूंगा नई पार्टी की घोषणा

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा- काशीराम जयंती पर करूंगा नई पार्टी की घोषणा

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने गुरुवार को कहा कि वह रविवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान अपनी नई राजनीतिक पार्टी की घोषणा करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 12, 2020 17:54 IST
भीम आर्मी प्रमुख...- India TV Hindi
भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर

लखनऊ: भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने यहां गुरुवार को कहा कि वह रविवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान अपनी नई राजनीतिक पार्टी की घोषणा करेंगे। गौरतलब है कि घोषणा बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक दिवंगत काशीराम की जयंती पर होगी।

भीम आर्मी के प्रवक्ता के अनुसार, राजनीतिक संगठन के लिए संभावित नाम हैं आजाद बहुजन पार्टी, बहुजन आवाम पार्टी और आजाद समाज पार्टी। पार्टी के अधिकतर नेताओं और पदाधिकारी चाहते हैं कि पार्टी का नाम 'आजाद समाज पार्टी' हो, लेकिन चुनाव आयोग की मंजूरी के बाद ही नाम पर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

सूत्रों के अनुसार, भीम आर्मी अपना स्टूडेंट विंग पहले ही लॉन्च कर चुकी है जिसका नाम 'भीम आर्मी स्टूडेंट्स फेडरेशन' (बीएएसएफ) है। भीम आर्मी ने सोशल मीडिया पर एक अभियान शुरू किया है, जिसमें उन्होंने 'नई राजनीतिक पार्टी की जरूरत है' पर जोर डाला है। चंद्रशेखर ने दलित, पिछड़ी जाति और मुस्लिमों को पार्टी का समर्थन करने का अनुरोध किया।

इसके अलावा 2 मार्च को लखनऊ यात्रा के दौरान भीम आर्मी प्रमुख ने संकेत देते हुए कहा था कि वह 2022 में अगले यूपी विधानसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में पांच छोटे राजनीतिक दलों द्वारा शुरू किए गए 'भागीदारी संकल्प मोर्चा' में शामिल होंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
womens-day-2021