Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

ऑपरेशन खुशी: अलीगढ़ SSP नैथानी के नेतृत्व में अंतरजनपदीय बच्चा चोर गैंग का भंडाफोड़, 16 गिरफ्तार, 5 बच्चे सकुशल बरामद

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देशन में ऑपरेशन खुशी के तहत पुलिस ने पिछले 7 माह में चोरी हुए 5 बच्चे बरामद करते हुए बच्चों की खरीद-फरोख्त करने वाले अंतरजनपदीय गैंग के 16 अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 26, 2021 15:46 IST
Kalanidhi Naithani, Aligarh SSP- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Kalanidhi Naithani, Aligarh SSP

अलीगढ़ (उप्र)। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देशन में बच्चा चोरी के मामलों को रोकने के लिए ऑपरेशन खुशी चलाया जा रहा है। बीती रात चले ऑपरेशन में पुलिस ने पिछले 7 माह में चोरी हुए 5 बच्चे बरामद करते हुए बच्चों की खरीद-फरोख्त करने वाले अंतरजनपदीय गैंग के 16 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने इस गैंग को पकड़ने वाली टीम को 25000 रुपए देकर पुरस्कृत किया गया है। 

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने इस मामले में अपने ट्वीट में लिखा 'रातभर चले आपरेशन में विभिन्न जनपद से पिछले 7माह में चोरी हुए 5 बच्चे बरामद-शिशु बेचने/खरीदने/मध्यस्थता करने वाले अंतर्जनपदीय गैंग समेत 16अपराधी गिरफ्तार- बरामदगी करने वाली टीम को मेरे द्वारा प्रशस्ति पत्र व 25000 रुपए पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया।' 

एसएसपी कलानिधि नैथानी व एसपी सिटी कुलदीप गुनावत के निर्देशन में बीती रात भर चली धरपकड़ में बच्चा चोरी करने वाले अंतरजनपदीय गैंग के 16 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि, एक ही रात में  विभिन्न जनपद से पिछले 7 माह में चोरी हुए 5 बच्चे बरामद किए गए हैं। बेचने व खरीदने व मध्यस्थता करने वाले 16 अपराधियों को हिरासत में लिया गया है।

बच्चों को पाकर परिवारीजनों के खुशी से आंसू छलके

बच्चों के परिवारीजनों के खुशी से आंसू नहीं थम रहे हैं। सभी परिजनों को एक-एक करके बुलाया गया। अभियुक्तों से लगातार पूछताछ की जा रही है। कार्यवाही इतनी तेजी से हुई कि इससे पहले की अपराधी कुछ भांप पाते- एक-एक करके सभी पुलिस की गिरफ्त में आ गए। गिरोह ने गाजियाबाद से चोरी किए कुछ बच्चों के बारे में भी जानकारी दी, जिसमें से दो शिशु को बरामद कर लिया गया है।

एसएसपी ने हाल ही में शुरू किया था ऑपरेशन खुशी 

बता दें कि, एसएसपी कलानिधि नैथानी ने हाल फिलहाल में ही ऑपरेशन खुशी शुरू किया था, जिसमें गुमशुदा बच्चों के लिए टीमें गठित की गई थी। वही एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट का भी पुनर्गठन करके उसको जनपद में थाने का दर्जा दिलाया था। उपरोक्त गुड वर्क में पुलिस अधीक्षक नगर की क्राइम टीम, थाना महुआखेड़ा की पुलिस टीम व एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के साथ-साथ सर्विलांस टीम का विशेष योगदान रहा। 

बच्चों की सही शिनाख्त व सुपुर्दगी की कार्यवाही की जा रही है

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बच्चों की बरामदगी व अभियुक्तों की गिरफ्तारी  करने वाली टीम को प्रशस्ति पत्र व 25000 रुपए के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है। अब तक गाजियाबाद कि थाना क्षेत्र साहिबाबाद व विजय नगर से चुराए गए 02 बच्चे तथा अलीगढ़ के थाना क्षेत्र गांधी पार्क से चुराए गए 02 बच्चे व महुआ खेड़ा थाना क्षेत्र से चुराए गया 01 बच्चा सकुशल बरामद कर लिया गया है। बच्चों की सही शिनाख्त व सुपुर्दगी की कार्यवाही की जा रही है। अभियुक्तों के पास से एक मोटर साइकिल डिस्कवर और 05 बच्चे सकुशल बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने ऐसे किया गिरोह का भंडाफोड़

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अलीगढ़ कलानिधि नैथानी के निर्देशन में वर्तमान में चलाये जा रहे ऑपरेशन खुशी के तहत जनपद अलीगढ़ में बच्चा चोरी/गुमशुदगी की लगातार घटित हो रही घटनाओं की रोकथाम हेतु पुलिस अधीक्षक नगर एवं क्षेत्राधिकारी नगर तृतीय के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार थाना महुआखेड़ा मय फोर्स के बोरना तिराहे पर चैकिंग कर रहे थे तो मुखबिर खास से सूचना मिली कि तीन व्यक्ति एक मोटर साइकिल पर बच्चा चोरी करने के लिए आ रहे हैं। संदिग्ध मोटर साइकिल को रोका गया तो उक्त तीनों व्यक्तियों ने भागने की कोशिश की तो पुलिस ने घेर घोट कर पकड़ लिया तो पूछताछ करने पर उन्होंने अपना नाम दुर्योधन व अनिल व शुभम बताया। उक्त अभियुक्तों से गहनता से पूछताँछ करने पर बताया कि आज हम बच्चा चुराने आये थे एवं इससे पहले भी हमने कुछ बच्चे चोरी किये हैं, जिन बच्चों को हम कुछ रूपयों के लाभ के लिए व्यक्तियों को बेंच देते हैं। कुछ बच्चे हमने कुछ समय पहले चोरी किये थे जिनको हम बरामद करा देंगे। प्रभारी निरीक्षक थाना महुआखेड़ा जनपद अलीगढ़ मय फोर्स रवानाशुदा होकर गंगा नगर कालोनी थाना गाँधीपार्क निवासी बबली के घर से 02 बच्चे,01 बच्चा बाबा कालोनी से आकाश के घर से, 01 बच्चा खैर से संजय गोयल के घर से, 01 बच्चा देहलीगेट से जाहिद के घर से बरामद किया गया। 

इन अभियुक्तों को किया गया गिरफ्तार 

1-दुर्योधन पुत्र ठाकुरदास निवासी वर्तमान गंगा नगर कालोनी रैंज हिल्स स्कूल के पीछे थाना गाँधीपार्क,अलीगढ़ स्थायी पता-ग्राम अनारपुर थाना भिरज जनपद एटा ।

2-अनिल पुत्र रामचन्द्र वर्तमान पता सेक्टर 05 एम0फोर0यू0 सिनेमा हॉल के पास साहिबावाद गाजियाबाद, स्थायी पता वार्ड नं0 03 मोहल्ला बजरिया गडरिया, सागर मध्यप्रदेश।
3-शुभम पुत्र रामखिलाडी मोहल्ला हसायन जिला हाथरस।
4-धर्मवीर उर्फ धोनी पुत्र ठाकुरदास निवासी गंगा नगर थाना गांधीपार्क अलीगढ़
5-आकाश पुत्र धर्मपाल निवासी धनीपुर टीचर कालोनी थाना महुआ खेडा अलीगढ़।
6-संजय गोयल पुत्र जयप्रकाश गोयल निवासी सोमना रोड खैर मो0 रतीभान अलीगढ़।
7-बबली पत्नी स्व0 कुशलपाल नि0 गगानगर कालोनी थाना गांधीपार्क अलीगढ़।
8-नेहा पत्नी स्व0 अशोक कुमार निवासी अहीरपाडा भीम नगर थाना हरदुआगंज अलीगढ़।
9-रश्मी पत्नी दुर्योधन निवासी गंगानगर कालोनी थाना गांधीपार्क अलीगढ़।
10-चांदनी उर्फ राजकुमारी पत्नी मोहल्ला रामपुर गभाना दखल मार्केट गभाना अलीगढ़।
11-अनीता पत्नी धर्मवीर उर्फ धोनी निवासी गंगानगर कालोनी थाना गांधीपार्क अलीगढ़।
12-रेखा देवी पत्नी सोनू कुमार निवासी जंहागीराबाद हरदुआगंज अलीगढ़।
13-गुलफ्शा उर्फ गुल्लू पत्नी इशरार निवासी जीवनगढ़ गली नं0 1 थाना क्वार्सी, अलीगढ़।
14-जाहिद पुत्र मौ0 साकिर निवासी हाथीपुल के पास थाना देहलीगेट, अलीगढ़।
15-रूकसार पुत्री निजाम निवासी सराय रहमान रसलगंज थाना बन्नादेवी, अलीगढ़।
16-हाजरा पत्नी मौ0 हसन निवासी शाहजमाल थाना देहलीगेट, अलीगढ़।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement