Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

CM योगी का राम जन्मभूमि और अवैध बूचड़खानों पर बड़ा बयान, कही ये बात...

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के मुखपत्र कहे जाने वाले 'पांचजन्य' को दिया है, जिसमें सीएम ने भारत की सुख-समृद्धी, यूपी की कानून व्यवस्था, अखिलेश सरकार में हुए दंगों और राम मंदिर पर ब

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: April 03, 2017 16:23 IST
Yogi Adityanath- India TV Hindi
Yogi Adityanath

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के मुखपत्र कहे जाने वाले 'पांचजन्य' को दिया है, जिसमें सीएम ने भारत की सुख-समृद्धी, यूपी की कानून व्यवस्था, अखिलेश सरकार में हुए दंगों और राम मंदिर पर बेबाकी से अपनी राय रखी।

इंटरव्यू में योगी आदित्‍यनाथ का कहना है कि अयोध्‍या में राम जन्‍मभूमि विवाद का हल बातचीत से ही निकाला जाना चाहिए। ‘पांचजन्‍य’ के अनुसार योगी ने बताया कि वे सुप्रीम कोर्ट की बात का स्‍वागत करते हैं कि इस मसले का हल बातचीत से निकाला जाना चाहिए। सरकार इस मामले में पक्षकार नहीं है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 2010 में अपने फैसले में साफ कर दिया था तो अब मिलजुलकर समाधान निकाल लेना चाहिए।

ये भी पढ़ें

ऑपरेशन गोहत्या: India TV के कैमरे पर गाय के कातिलों का कबूलनामा

योगी इफेक्ट: हिंदू युवा वाहिनी का सदस्य बनने रोज आ रहे 5000 लोग
टूटा सब्र का बांध, मायावती के खिलाफ उठने लगे बगावत के सुर
मेरी हार की वजह EVM नहीं, अपनों का सहयोग न मिलना है: अपर्णा यादव

अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नैशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने 2015 में और हाई कोर्ट ने 2017 में यूपी के अवैध बूचड़खानों पर तमाम टिप्पणियां कीं और राज्य सरकार को कुछ निर्देश दिए। हमने इसी तर्ज पर अपनी कार्रवाई शुरू की है। अवैध को आप वैध नहीं बोल सकते। शासन का साफ निर्देश है, जो मानक को पूरा कर रहा है, लाइसेंस है उसे कोई नहीं छेड़ेगा। अगर छेड़ेगा तो दंड का अधिकारी होगा। लेकिन जो अवैध हैं उन्हें जनस्वास्थ्य खराब करने की छूट नहीं दी जा सकती। हमने वैधानिक तरीके से कार्रवाई की है।

राज्‍य में मांस की कमी के मुद्दे पर लोगों की प्रतिक्रियाओं के बारे में आदित्‍यनाथ ने कहा कि वे किसी व्‍यक्ति पर प्रतिबंध नहीं लगा सकते। हर व्‍यक्ति का अपना मत होता है। संविधान में सभी को स्‍वतंत्रता दी गई है। एक अमेरिकी अखबार के आलोचना वाले लेख पर उन्‍होंने कहा कि जिन लोगों को भारत की समृद्धि अच्‍छी नहीं लग रही है, वे ही लोग इस तरह की बातें कर रहे हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement