1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश: सीएम योगी हर घर, नल से जल योजना का करेंगे शुभारंभ

उत्तर प्रदेश: सीएम योगी हर घर, नल से जल योजना का करेंगे शुभारंभ

पहले चरण में बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र के लिए 2185 करोड़ की परियोजना की शुरुआत होगी। महोबा, ललितपुर और झांसी की 14 लाख की आबादी तक नल का जल पहुंचेगा।

IANS IANS
Updated on: June 29, 2020 16:24 IST
Latest News Uttar Pradesh: CM Yogi will inaugurate every house, tap-to-water scheme, in the first ph- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) उत्तर प्रदेश: सीएम योगी हर घर, नल से जल योजना का करेंगे शुभारंभ

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर घर में नल की व्यवस्था करने के लिए मंगलवार को एक बड़ी पेयजल योजना की शुरुआत बुंदेलखंड से करेंगे। सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, योगी आदित्यनाथ 30 जून को 'हर घर, नल से जल' योजना का शुभांरभ करेंगे। जल जीवन मिशन की बड़ी पेयजल योजना का शुभारंभ वह बुंदेलखंड से करेंगे। उत्तर प्रदेश में चार चरणों में इस अभियान को चलाया जाएगा।

पहले चरण में बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र के लिए 2185 करोड़ की परियोजना की शुरुआत होगी। महोबा, ललितपुर और झांसी की 14 लाख की आबादी तक नल का जल पहुंचेगा। कुल 10 हजार 131 करोड़ की परियोजना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में योगी सरकार बुंदेलखंड, विंध्याचल और इंसेफेलाइटिस प्रभावित क्षेत्रों तथा आर्सेनिक व लोराइड प्रभावित इलाकों में हर घर तक नल से जल पहुंचाने की योजना शुरू करेंगे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X