1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. UP: कांग्रेस ने 40 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर तय किए उम्मीदवार, 2017 में दूसरे नंबर पर रहने वालों को मिलेगा मौका

UP: कांग्रेस ने 40 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर तय किए उम्मीदवार, 2017 में दूसरे नंबर पर रहने वालों को मिलेगा मौका

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस बहुत तेजी से काम कर रही है। कांग्रेस ने प्रदेश की 40 से ज्यादा सीटों पर अपने उम्मीदवार तय भी तय कर दिए हैं।

Vijai Laxmi Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Updated on: September 07, 2021 15:52 IST
UP: कांग्रेस ने 40 से...- India TV Hindi
Image Source : PTI UP: कांग्रेस ने 40 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर तय किए उम्मीदवार, 2017 में दूसरे नंबर पर रहने वालों को मिलेगा मौका

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस बहुत तेजी से काम कर रही है। कांग्रेस ने प्रदेश की 40 से ज्यादा सीटों पर अपने उम्मीदवार तय भी तय कर दिए हैं। सूत्रों ने यह जानकारी दी है। सूत्रों के अनुसार, माना जा रहा है कि 2017 के चुनाव में दूसरे नंबर पर रहे ज्यादातर उम्मीदवारों को ही पार्टी इस बार भी टिकट देगी।

2017 के विधानसभा चुनाव में 46 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार दूसरे नंबर पर रहे थे। इसके अलावा 7 उम्मीदवारों ने जीत हासिल की थी। इनमें से ज्यादातर को कांग्रेस 2022 के विधानसभा चुनाव में टिकट देने वाली है।

मुस्लिम बहुल आबादी वाले इलाकों में कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवार तय कर दिए हैं। इसमें ज्यादातर वो उम्मीदवार हैं जो मुस्लिम वोटों में सेंध लगाकर समाजवादी पार्टी का खेल बिगाड़ सकते है।

जिन उम्मीदवारों का नाम कांग्रेस ने तय किया है, उनमें इमरान मसूद, कांग्रेस के माइनॉरिटी विभाग के पूर्व चेयरमैन नदीम जावेद, पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया, अखिलेश प्रताप सिंह, ललितेश त्रिपाठी और राजेश मिश्रा शामिल हैं।

bigg boss 15