Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

शादी के लिए छुट्टी न मिलने पर सिपाही ने किया ट्वीट, आनन-फानन में मिली स्वीकृति

यूपी पुलिस कितनी हाईटेक है इसका नजारा मथुरा से लेकर लखनऊ के बीच देखने को मिला।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 05, 2020 11:54 IST
UP Police- India TV Hindi
Image Source : UP Police

मथुरा। यूपी पुलिस कितनी हाईटेक है इसका नजारा मथुरा से लेकर लखनऊ के बीच देखने को मिला। शादी के लिए कथित तौर पर छुट्टी नहीं मिलने से परेशान उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में तैनात एक सिपाही ने ट्विटर पर अपनी परेशानी का जिक्र किया, जिसके बाद प्रशासन ने उनकी छुट्टी मंजूर कर दी। 

झांसी निवासी सिपाही यशवेंद्र सिंह मथुरा के थाना सदर बाजार में तैनात हैं। उन्होंने गत माह आठ फरवरी को अपनी शादी तय होने की सूचना देते हुए 14 दिन का अवकाश मांगा था, लेकिन किसी वजह से उन्हें अवकाश नहीं मिला, उल्टा लखनऊ में आयोजित ‘डिफेंस एक्सपो’ मेले की सुरक्षा व्यवस्था में जिले से भेजे जा रहे 150 पुलिसकर्मियों के दल के साथ उन्हें 30 जनवरी को वहां के लिए रवाना कर दिया गया। 

परेशान सिपाही ने वरिष्ठ अधिकारियों को अपनी समस्या से अवगत कराने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और डीजीपी को टैग करके शादी के कार्ड के साथ ट्वीट किया कि जल्द ही उसकी शादी होने वाली है और वह लखनऊ ड्यूटी में फंसा हुआ है। डीजीपी कार्यालय की नजर उस ट्वीट पर पड़ी और उनकी छुट्टी स्वीकृत कर दी गई। मुख्यालय के आदेश पर सिपाही को वापस बुलाकर झांसी के लिए रिलीव किया गया। दूसरी ओर एसपी सिटी अशोक कुमार मीणा ने कहा कि उन तक सिपाही का प्रार्थना पत्र नहीं पहुंचा था, और जब इसकी जानकारी हुई तो अवकाश स्वीकृत कर दिया गया। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement