1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. गाजियाबाद: तीन और लोग हुए पॉजिटिव, सभी तबदीली जमात में हुए थे शामिल, बढ़ाई गई क्वॉरेंटाइन केंद्रों की सुरक्षा

गाजियाबाद: तीन और लोग हुए पॉजिटिव, सभी तबदीली जमात में हुए थे शामिल, बढ़ाई गई क्वॉरेंटाइन केंद्रों की सुरक्षा

गाजियाबाद में कल अस्पताल में जमात के लोगों ने चिकित्सकों व नर्सों से बदतमीजी की थी। जिसके बाद आज जिला प्रशासन ने बड़ा कदम उठाते हुए सभी क्वॉरेंटाइन और आईसुलेशन केंद्रों की सुरक्षा बढ़ा दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 03, 2020 22:20 IST
Ghaziabad Police- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Ghaziabad Police

गाजियाबाद. दिल्ली से सटे गाजियाबाद में शुक्रवार कोरोना वायरस के तीन और मामले सामने आए। कोरोना पॉजिटिव पाए गए तीनों लोग निजामुद्दीन मरकज में तबदीली जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। ये तीनों ही गाजियाबाद के मसूरी इलाके के रहने वाले हैं। इन्हें जिला संयुक्त चिकत्सालय में भर्ती करवाया गया है।

बढ़ाई गई सभी क्वॉरेंटाइन केंद्रों की सुरक्षा

गाजियाबाद में कल अस्पताल में जमात के लोगों ने चिकित्सकों व नर्सों से बदतमीजी की थी। जिसके बाद आज जिला प्रशासन ने बड़ा कदम उठाते हुए सभी क्वॉरेंटाइन और आईसुलेशन केंद्रों की सुरक्षा बढ़ा दी। हर केंद्र पर एक प्रभारी निरीक्षक को तैनात किया गया है जबकि क्षेत्राधिकारी,  नोडल अधिकारी और एडिशनल एसपी को पर्यवेक्षण  अधिकारी के रूप में तैनात किया गया। हर केंद्र पर एक इंस्पेक्टर, दो दरोगा, दो हेड कांस्टेबल व चार कांस्टेबल तैनात रहेंगे। इन सभी सेंटर्स में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

6 विदेशी सहित 8 जमाती गिरफ्तार, इमाम भी धरे गए IANS
 
 निजामुद्दीन स्थित मरकज तबलीगी जमात मुख्यालय से भाग कर इधर-उधर छिपते फिर रहे संदिग्धों की धर-पकड़ शुक्रवार को भी जारी रही। दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद जिले की पुलिस ने 6 विदेशियों सहित 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इन सबका ताल्लुक तबलीगी जमात से मिला है।
 
शुक्रवार शाम आईएएनएस को यह जानकारी जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने दी। एसएसपी के मुताबिक, पकड़े गए आठ जमातियों का नाम मो. इरशाद, मो. आसिफ, मो. हासिम उर्फ हरकामिया, सलमान उर्फ जावेद, सलमान खां, सलीम शेख, मो. गुलजार और रोजुद्दीन है। गुलजार पेशे से इमाम और रोजुद्दीन मुतवल्ली है। दोनो भारतीय हैं। गुलजार थाना गुलावटी, जिला बुलंदशहर और रोजुद्दीन बसौल पट्टी पसौंडा थाना टीला मोड़, गाजियाबाद का निवासी है।
 
एसएसपी के मुताबिक, गुलजार और रोजुद्दीन के साथ बाकी 6 गिरफ्तार हुए लोग नेपाल के अलग अलग इलाकों के रहने वाले हैं। इन सभी आठ जमातियों के खिलाफ संक्रमण फैलाने आदि की धाराओं के साथ साथ डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 की धारा 51, और महामारी अधिनियम की धारा 3 के तहत भी एफआईआर दर्ज की गयी है। इन सबके खिलाफ थाना टीला मोड़ में ही आपराधिक मामला दर्ज हुआ है। गिरफ्तार सभी आरोपियों को चिकित्सकीय टीम की निगरानी में फिलहाल क्वारंटाइन किया गया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X