Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Coronavirus: निजामुद्दीन के तबलीगी जमात में हिस्सा लेने वाले 569 लोगों की यूपी में की गई पहचान

उत्तर प्रदेश में 569 ऐसे लोगों की पहचान की गई है जिन्होंने दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात में हिस्सा लिया था और इन लोगों को पृथक रखा गया है । 

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 01, 2020 19:04 IST
Coronavirus: निजामुद्दीन के तबलीगी जमात में हिस्सा लेने वाले 569 लोगों की यूपी में की गई पहचान - India TV Hindi
Coronavirus: निजामुद्दीन के तबलीगी जमात में हिस्सा लेने वाले 569 लोगों की यूपी में की गई पहचान 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 569 ऐसे लोगों की पहचान की गई है जिन्होंने दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात में हिस्सा लिया था और इन लोगों को पृथक रखा गया है । अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने बुधवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि राज्य में 218 विदेशी नागरिक भी मिले हैं, जो पर्यटन वीजा पर आए थे लेकिन उनके बारे में यह नहीं कहा जा सकता कि उनका तबलीगी जमात से किसी तरह का संबंध था ।

अवस्थी ने कहा कि संबंधित जिलाधिकारियों और पुलिस प्रमुखों को निर्देश दिया गया है कि वे सुनिश्चित करें कि ऐसे लोग इन लोगों पृथक रखे जाएं और ऐसे मामलों में समुचित मेडिकल प्रक्रियाओं का भी पालन किया जाए। विदेशी नागरिकों के बारे में उन्होंने कहा कि पर्यटन वीजा पर आने वाले लोग धार्मिक उत्सव या मिशनरी गतिविधियों में शामिल नहीं हो सकते। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी लेकिन फिलहाल प्रशासन की प्राथमिकता उन्हें पृथक रखना है। अवस्थी ने सभी से अपील की कि वे संदिग्धों की पहचान में मदद करें ताकि कोरोना महामारी को प्रभावी ढंग से रोका जा सके। 

तबलीगी जमात के मरकज के बाद से दिल्ली के निजामुद्दीन पश्चिम का वह इलाका कोरोना वायरस संक्रमण के हॉट स्पॉट के रूप में उभरा है और इस कारण विभिन्न् राज्य उस आयोजन में भाग लेने वालों की पहचान करने में बड़ी तेजी से जुट गए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार को भी जैसे ही तबलीगी जमात के लोगों की सूचना मिली, पूरा प्रशासन उन लोगों की तलाश में जुट गया था। (इनपुट-भाषा)

 

 

Latest Uttar Pradesh News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement