1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. कोरोना वायरस: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपील- भीड़भाड़ वाली जगहों पर ना जाएं लोग

कोरोना वायरस: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपील- भीड़भाड़ वाली जगहों पर ना जाएं लोग

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचने की अपील की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2020 7:34 IST
Coronavirus in Noida, Coronavirus in Lucknow, Coronavirus Yogi Adityanath- India TV Hindi
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचने की अपील की है। Facebook

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचने की अपील की है। गुरुवार को जारी बयान में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि नवरात्र में श्रद्धालु घर पर ही पूजा-अनुष्ठान करें और धार्मिक स्थलों में जमा न हों। उन्होंने सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने जिलों में धर्मगुरुओं से संपर्क व संवाद स्थापित कर उनके माध्यम से धार्मिक स्थलों पर एकत्रित न होने के लिए आमजन को जागरूक कराएं।

नवरात्र में मंदिरों में होती है भक्तों की भारी संख्या

बता दें कि नवरात्रि के प्रथम व दूसरे दिन तथा अष्टमी एवं नवमी पर लोग विशेष रूप से मंदिरों में दर्शन-पूजन के लिए जाते हैं। इस दौरान अनेक स्थानों पर मेले आदि भी आयोजित किए जाते हैं, जिनमें जनता की भारी भागीदारी होती है। योगी ने विशेष परिस्थितियों को देखते हुए आमजन से अनुरोध किया है कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लोग अपने घर में ही रहकर धार्मिक अनुष्ठान करें। योगी ने कहा कि कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए राज्य सरकार ने लगभग डेढ़ माह पहले ही उपाय शुरू कर दिए थे। इसका परिणाम है कि प्रदेश में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। 

गुरुवार को सामने आए 4 नए मामले
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में गुरुवार को कोरोना वायरस के चार नये मामले सामने आए। एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम के प्रदेश निगरानी अधिकारी विकासेंदु अग्रवाल ने एक बयान में बताया कि 19 मार्च की स्थिति के अनुसार उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 19 नमूने पॉजिटिव पाए गए है। इनमें से आगरा के 8, गाजियाबाद के 2, नोएडा और लखनऊ के 4-4 तथा एक लखीमपुर खीरी का है। उन्होंने बताया जो नए मामले सामने आए हैं उनमें लखनऊ के 2 और नोएडा एवं लखीमपुर एक-एक का है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X