Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Coronavirus Cases in Noida: गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस से 119 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में रविवार (5 जुलाई) सुबह तक आई जांच रिपोर्ट में 119 और लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 05, 2020 15:56 IST
coronavirus in Gautam Buddh Nagar, coronavirus in Noida- India TV Hindi
Image Source : PTI coronavirus in Gautam Buddh Nagar

नोएडा। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में रविवार (5 जुलाई) सुबह तक आई जांच रिपोर्ट में 119 और लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। जिले में वहीं अबतक कोविड-19 की वजह से 28 लोगों की मौत हो चुकी हैं। वहीं, गत 24 घंटे में 113 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि रविवार सुबह तक कोविड-19 कि आई जांच रिपोर्ट में 119 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इनको मिलाकर जिले में कोरोना वायरस से संक्रमण के 2,765 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें 1,759 लोग उपचार के दौरान ठीक हो कर घर जा चुके हैं।

दोहरे ने बताया कि 978 लोगों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। उन्होंने बताया कि जो मरीज आज पाए गए हैं, उन्हें यहां के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कर, उनका उपचार शुरू कर दिया गया है। दोहरे ने बताया कि 113 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से आज छुट्टी दी गई है। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कोविड-19 की वजह से 28 लोगों की मौत हो चुकी है।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग निषिद्ध क्षेत्रों और संक्रमण की संभावना वाले क्षेत्रों में शिविर लगाकर लोगों की जांच की जा रही हैं और लक्षण वाले संदिग्ध संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि रैपिड एंटीजन जांच के माध्यम से भी लोगों की जांच की जा रही है। दोहरे ने बताया कि आज जिले के कई जगहों पर स्वास्थ्य विभाग ने उक्त कीट से जांच की। उन्होंने बताया कि रोज 4000 लोगों की जांच करने का लक्ष्य रखा गया है और इसके लिए 40 टीमें बनाई गई है। दोहरे ने बताया कि जिले में निषिद्ध क्षेत्रों की संख्या बढ़कर 293 से 315 हो गई है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement