1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. गाजियाबाद में कोरोना वायरस के 4 और मामले सामने आए, मरीजों की कुल संख्या 120 हुई

गाजियाबाद में कोरोना वायरस के 4 और मामले सामने आए, मरीजों की कुल संख्या 120 हुई

Ghaziabad Coronavirus cases: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में गुरुवार को कोरोना वायरस के 4 और मामले सामने आने के बाद जिले में मरीजों की कुल संख्या 120 हो गई है। अबतक गाजियाबाद में कुल 3964 सैंपलों की जांच की गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 07, 2020 19:44 IST
Coronavirus cases in Ghaziabad till 7th May- India TV Hindi
Image Source : PTI Coronavirus cases in Ghaziabad till 7th May

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में गुरुवार को कोरोना वायरस के 4 और मामले सामने आने के बाद जिले में मरीजों की कुल संख्या 120 हो गई है। अबतक गाजियाबाद में कुल 3964 सैंपलों की जांच की गई है। वहीं अगर पूरे उत्तर प्रदेश की बात करें तो चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या 3059 है जिनमें से सक्रिय मामलों की संख्या 1868 है और प्रदेश में अबतक इस वायरस की चपेट में आने से 61 लोगों की मौत हो चुकी है। 

उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने यहां संवाददाताओं को बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस के सक्रिय संक्रमण के कुल 1868 मामले हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से 61 लोगों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत हुई है। अधिकारी ने बताया कि राज्य के कुल 67 जिलों से संक्रमण के 3059 मामले सामने आए हैं। प्रसाद ने बताया कि पृथक वार्ड मते 1929 लोगों रखा गया है जबकि पृथक-वास केंद्र में 10797 लोग रखे गए हैं। 

Coronavirus cases in Ghaziabad till 7th May

Coronavirus cases in Ghaziabad till 7th May

उन्होंने बताया कि अब राज्य के सभी जिलों के अस्पतालों में कोविड-19 के लिए समर्पित वेंटिलेटर उपलब्ध हो गए हैं अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में इस समय कुल 1300 समर्पित वेंटिलेटर हैं। उन्होंने बताया कि संक्रमित लोगों में 75.16 प्रतिशत पुरुष और 24.84 प्रतिशत महिलाएं हैं। प्रसाद ने जनता से अनुरोध किया कि राज्य में प्रवासी श्रमिक आ रहे हैं और उन सब का स्वास्थ्य परीक्षण करके 21 दिन तक उन्हें उनके घर में पृथक—वास में रखा जायेगा और इसकी निगरानी के लिए गांव में ग्राम निगरानी समिति और शहरों में मोहल्ला निगरानी समिति बनाई गई है जिस पर यह दारोमदार होगा कि प्रदेश में संक्रमण ना फैलने पाए। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X