Thursday, April 25, 2024
Advertisement

नोएडा में कोरोना वायरस के 6 और नए मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 45 पहुंची

गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस संक्रमण के छह और मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 45 हो गई है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 01, 2020 15:04 IST
Coronavirus Cases in Noida, Coronavirus - India TV Hindi
Coronavirus Cases in Noida till april 1st, 2020

​नोएडा। गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस संक्रमण के छह और मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 45 हो गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनुराग भार्गव ने बताया कि बुधवार सुबह आई रिपोर्ट के अनुसार चार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। उन्होंने बताया कि देर रात आई एक अन्य रिपोर्ट में सेक्टर 28 व सेक्टर 37 में रहने वाले दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इन्हें मिला कर कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 45 हो गई है।

सीएमओ ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीज जहां पर रहते थे, उस जगह को सेनेटाइज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दो लोग सीजफायर कंपनी में काम करने वाले लोगों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। मालूम हो कि सीजफायर कंपनी को जिला प्रशासन ने सीज कर दिया है। उक्त कंपनी के खिलाफ थाना एक्सप्रेसवे में मुकदमा भी दर्ज हुआ है। उक्त कंपनी में मार्च माह में तीन लोग विदेश से आए थे। जिसकी सूचना कंपनी के प्रबंधकों ने स्वास्थ्य विभाग को नहीं दी थी।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से बुधवार को पहली मौत हो गई है। राज्य के गोरखपुर के अस्पताल में भर्ती एक 25 वर्षीय युवक की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक, युवक बस्ती का रहने वाला था और हाल ही में मुंबई से लौटा था। बता दें कि अभी तक यूपी में 100 से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोविड-19 के मामलों की संख्या बुधवार को 1637 पहुंच गयी, वहीं इस महामारी से मौत का आंकड़ा 38 हो गया।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement