Saturday, May 18, 2024
Advertisement

यूपी में 24 घंटे में 36 नए कोविड मामले, एक्टिव केस घटकर 664

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में केवल 36 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें 52 जिलों में एक भी मामला सामने नहीं आया है। कोरोना सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 664 हो गई है।

Reported by: IANS
Published on: August 02, 2021 10:09 IST
यूपी में 24 घंटे में 36 नए...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO यूपी में 24 घंटे में 36 नए कोविड मामले, एक्टिव केस घटकर 664

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में केवल 36 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें 52 जिलों में एक भी मामला सामने नहीं आया है। कोरोना सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 664 हो गई है। दस जिलों- अलीगढ़, अमरोहा, एटा, फरु खाबाद, हाथरस, कासगंज, कौशांबी, महोबा, प्रतापगढ़ और श्रावस्ती को कोविड-मुक्त घोषित किया गया है। कम से कम 23 जिलों ने एक अंक में नए मामले दर्ज किए।

कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए राज्य में ऑक्सीजन प्लांट और वेंटिलेटर बेड की संख्या बढ़ा दी गई है। 541 स्वीकृत ऑक्सीजन संयंत्रों में से 254 क्रियाशील हो गए हैं। सरकार ने लखनऊ में बच्चों के लिए 156 बेड तैयार करने का भी दावा किया है, जिनमें से 56 बेड वेंटिलेटर से लैस हैं। एक सरकारी बयान में कहा गया है कि, "बाकी बेडों में पाइपलाइनों के माध्यम से ऑक्सीजन दिया गया है और बाल चिकित्सा कोविड वार्ड उपयोग के लिए तैयार है।"

लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में बच्चों के लिए 40 बेड वाली वेंटिलेटर यूनिट भी तैयार है और 100 बेड की ऑक्सीजन की जरूरत को पूरा करने के लिए ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट काम कर रहा है। राज्य में दैनिक पॉजिटिविटी दर 0.01 प्रतिशत है, जो देश में सबसे कम है। सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि लगभग 20 दिनों से दैनिक ताजा मामले 100 से कम आ रहे हैं।

राज्य में अब तक 6.5 करोड़ से अधिक नमूनों का परीक्षण किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिर से लोगों से सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन जारी रखने और मेगा वैक्सीन ड्राइव का फायदा उठाने का अनुरोध किया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement