Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Coronavirus: नोएडा के 4 होटलों में बनेंगे आइसोलेशन वार्ड

नोएडा के नए डीएम सुहास एल.वाई. ने गुरुवार को जिले के कुल 4 होटलों को टेकओवर करने का निर्देश दिया। इन सभी होटलों में आइसोलेशन वार्ड बनाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। 

IANS Written by: IANS
Published on: April 04, 2020 0:17 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : FILE Representational Image

नोएडा.  कोरोना वायरस के नोएडा में लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने संक्रमित मरीजों को आइसोलेट करने के लिए जिले के चार होटलों को टेकओवर कर लिया है। इन होटलों में आईसोलेशन वार्ड बनाया जाएगा।

नोएडा के नए डीएम सुहास एल.वाई. ने गुरुवार को जिले के कुल 4 होटलों को टेकओवर करने का निर्देश दिया। इन सभी होटलों में आइसोलेशन वार्ड बनाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। नोएडा जिला प्रशासन की तरफ से होटल जिंजर, होटल मोजक, होटल गोल्फ व्यू और होटल रेडिसन ब्लू होटल को टेकओवर किया गया है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ रही है। अब तक राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 166 के करीब पहुचं गई है। राज्य में नोएडा जिले का हाल सबसे बुरा है। अकेले नोएडा जिले में ही कोरोना वायरस के कुल 50 मामले सामने आ चुके हैं, इनमें से अब तक 8 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और इन्हें अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 174 हुई

कोरोना वायरस के बढ़ते संकट के बीच तबलीगी जमात में शामिल लोग मुसीबत बनते जा रहे हैं। जमात में शामिल 47 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस तरह प्रदेश में अब संक्रमितों की संख्या 174 हो गई है।

प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अबतक 174 केस सामने आए हैं। गुरुवार तक 121 केस थे। शुक्रवार को इनका आंकड़ा बढ़ गया है। इनमें 47 लोग तबलीगी जमात में शामिल रहे। इन सभी की पहचान 14 जिलों में हुई। इन लोगों को गाजियाबाद, आगरा, कानपुर, शामली, जौनपुर, सहारनपुर, मेरठ, हापुड़, हरदोई, गाजीपुर, आजमगढ़, फिरोजाबाद, प्रतापगढ़ और शांहजहांपुर में पाया गया है।

अभी तक पॉजिटिव मरीजों की संख्या आगरा में 19, लखनऊ में 10, गजियाबाद में 10, गौतमबुद्ध नगर में 50, लखीमपुर खीरी में 1, कानपुर में 7, पीलीभीत में 2, मुरादाबाद में 1, वाराणसी में 2, शामली में 3, जौनपुर में 3, बागपत में 1, मेरठ में 25, बरेली में 6, बुलंदशहर में 3, बस्ती में 5, हापुड़ में 1, गाजीपुर में 1, आजमगढ़ और फिरोजाबाद में 4-4, हरदोई में 1, प्रतापगढ़ में 2, साहरनपुर में 12 और शाहजहांपुर में एक पॉजिटिव मरीज मिला है। इन सबों को मिलाकर प्रदेश में अब तक 174 कोरोना के मरीज मिले हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement