Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

यूपी: महाराजगंज में 6 और हाथरस में 4 कोरोना पॉजिटिव मिले, सभी निजामुद्दीन मरकज में हुए थे शामिल

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए तबलीगी जमात के लोगों के बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित पाए जाने से देश के लॉकडाउन अभियान को बड़ा झटका लगा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 04, 2020 10:24 IST
Tablighi Jamaat Coronavirus, Tablighi Jamaat Hathras Coronavirus, Tablighi Jamaat Maharajganj Corona- India TV Hindi
दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए तबलीगी जमात के लोगों के बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित पाए जाने से देश के लॉकडाउन अभियान को बड़ा झटका लगा है। AP Representational

महाराजगं/हाथरस: दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए तबलीगी जमात के लोगों के बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित पाए जाने से देश के लॉकडाउन अभियान को बड़ा झटका लगा है। पिछले कुछ दिनों में देश में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या तेजी से बढ़ी है और इसमें तबलीगी जमात के लोगों की बड़ी संख्या है। उत्तर प्रदेश के हाथरस और महाराजगंज जिलों से भी कम से कम 10 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोना की चपेट में आए ये सभी लोग दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित तबलीगी जमात की मरकज में गए थे।

महाराजगंज में 6 मरीजों की पुष्टि

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित 6 लोगों की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये सभी लोग तबलीगी जमात की मरकज में गए थे। इन सभी का इलाज जिले के मिठौरा में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। इन सभी मरीजों के परिजनों को जिला अस्पताल के क्वारंटीन वॉर्ड में शिफ्ट किया गया है। बता दें कि महाराजगंज जिला उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल इलाके में पड़ता है। अभी तक इस इलाके में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या गिनी चुनी थी, लेकिन एक ही जिले में इतनी बड़ी संख्या में नए मामले आने से हड़कंप मच गया है।

हाथरस में मिले 4 केस, मचा हड़कंप
महाराजगंज के अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में स्थित जिले हाथरस में भी कोरोना संक्रमण के 4 नए मामले सामने आए हैं, और चारों के चारों तबलीगी जमात से जुड़े हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 24 जमातियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें 4 कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और 8 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया और चारों को मुरसान के आइसोलेशन केंद्र पर रेफर कर दिया गया। इसके साथ ही मुरसान में एहतियाती तौर पर डॉक्टरों की संख्या बढ़ा दी गई है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement