1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. दिल्ली में 4 जून तक बंद रहेगा एशिया का सबसे बड़ा दवा मार्केट भागीरथ पैलेस, मिले थे 4 कोरोना मारीज

दिल्ली में 4 जून तक बंद रहेगा एशिया का सबसे बड़ा दवा मार्केट भागीरथ पैलेस, मिले थे 4 कोरोना मारीज

दिल्ली के चांदनी चौक स्थित भगीरथ पैलेस में फैल रहे कोरोना की वजह से व्यापारियों ने 4 जून तक दवा कारोबार बंद रखने का निर्णय लिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 31, 2020 20:35 IST
Bhagirath Palace- India TV Hindi
Image Source : AP Bhagirath Palace

दिल्ली में दवाइयों की सबसे बड़ी मार्केट कल से बंद रहेगी। दिल्ली के चांदनी चौक स्थित भगीरथ पैलेस में फैल रहे कोरोना की वजह से व्यापारियों ने 4 जून तक दवा कारोबार बंद रखने का निर्णय लिया है। दिल्ली की भागीरथ मार्किट में स्थित दवाइयों के थोक विक्रताओं की मार्किट एशिया का सबसे बड़ा दवाइयों का थोक बाजार है। यहां एक दर्जन से अधिक व्यापारी और कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए है। व्यापारियों के कोरोना संक्रमण फैलने की संभावना बढ़ गयी है। इसलिए पूरे बाजार को सैनिटाइज्ड कराने के लिए 4 दिन बाजार बंद रहेगा।

रविवार को देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। रविवार को राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के एक दिन में सर्वाधिक 1295 नए मामले सामने आए, जिसके बाद शहर मेंअबतक सामने आए संक्रमितों की कुल संख्या 19,844 हो गई है। दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस के 13 मरीज की मौत हो गई, जिससे ये आंकड़ा बढ़कर 473 हो गई है।

दिल्ली पुलिस ने 24 घंटे के भीतर कोविड-19 के कारण अपने दो ASI खो दिए

दिल्ली में शनिवार शाम से लेकर अब तक पुलिस के दो सहायक उप-निरीक्षकों की कोविड-19 के कारण मौत हो गयी। अब तक शहर में तीन पुलिस अधिकारी संक्रमण के कारण जान गंवा चुके हैं। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि 52 वर्षीय एक एएसआई की रविवार सुबह 11.30 बजे यहां सेना के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी, वहीं इसी स्तर के एक अन्य अधिकारी की शनिवार शाम को इसी अस्पताल में मौत हो गयी थी।

अधिकारियों के मुताबिक जिन एएसआई की रविवार सुबह मृत्यु हुई, वह बाहरी जिले के सुल्तानपुरी थाने में पदस्थ थे और एक मई से इलाके में गश्त की ड्यूटी पर थे। अधिकारियों ने कहा कि इससे पहले 11 और 22 मई को दो बार जांच में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। अधिकारी ने बताया कि बाद में 25 मई को उन्हें तबियत ठीक नहीं लगी और वह संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उन्हें एक सप्ताह के आराम की सलाह दी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment