1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. लखनऊ में डीआईजी जेल संजीव त्रिपाठी की रिपोर्ट कोरोनो पॉजिटिव आई

लखनऊ में डीआईजी जेल संजीव त्रिपाठी की रिपोर्ट कोरोनो पॉजिटिव आई

लखनऊ में डीआईजी जेल संजीव त्रिपाठी की रिपोर्ट कोरोनो पॉजिटिव आई है। इसके बाद डीआईजी दफ्तर में काम करने वाले सभी कर्मियों को क्वॉरेंटाइन कराया गया है। जेल मुख्यालय को सैनिटाइज कराया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 05, 2020 18:25 IST
DIG jail Sanjeev Tripathi's report in Lucknow came corona positive- India TV Hindi
Image Source : PTI DIG jail Sanjeev Tripathi's report in Lucknow came corona positive

लखनऊ में डीआईजी जेल संजीव त्रिपाठी की रिपोर्ट कोरोनो पॉजिटिव आई है। इसके बाद डीआईजी दफ्तर में काम करने वाले सभी कर्मियों को क्वॉरेंटाइन कराया गया है। जेल मुख्यालय को सैनिटाइज कराया गया है। यह टेस्ट रेंडम सेंपलिंग में लिया गया था जिसक बाद डीआईजी जेल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं अगर पूरे राज्य की बात करें तो उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के 12 और मरीजों की मौत हो गयी तथा संक्रमण के 1,155 नये मामले सामने आये हैं। सूचना एवं गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने रविवार को यहां बताया कि पिछले 24 घंटों में 12 लोगों की मौत हो गयी। राज्य में इस वायरस से अब तक मरने वालों की संख्या 785 हो गयी है। 

उन्होंने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,155 नये मामले सामने आये हैं। अब तक कुल 18,761 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। इस प्रकार प्रदेश में उपचाराधीन मामलों की कुल संख्या 8,161 है। अवस्थी ने बताया कि शनिवार को एक दिन में कुल 29,117 नमूनों की जांच की गई। इनमें सबसे ज्यादा 3,579 नमूनों की जांच राजधानी लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) में किये गये। 

इसके अलावा एसजीपीजीआई लखनऊ में 2,148 नमूने जांचे गये। उन्होंने बताया कि इसके अलावा आईएमएस बीएचयू वाराणसी, एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज मेरठ, बीआरडी मेडिकल कॉलेज और एमएलएनएमसी प्रयागराज, आरएमएल लखनऊ, एनआईबी नोएडा और जीएसवीएमसी कानपुर में एक-एक हजार से ज्यादा नमूनों की जांच की गई है। इसके अलावा इस अवधि में 2,703 लोगों की एंटीजेन जांच भी की गई है जिनमें से 1,468 जांच ट्रूनेट मशीनों से किये गये हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X