Sunday, May 05, 2024
Advertisement

रिटायर्ड कर्नल और उसके नेशनल शूटर बेटे के घर छापा, 1 करोड़ कैश समेत वन्य जीवों की खाल बरामद

: यूपी के मेरठ थाना सिविल लाइन इलाके में शनिवार देर रात रिटार्यड कर्नल और उसके नेशनल शूटर बेटे के घर गोपनीय सूचना के आधार पर डीआरआई की टीम ने छापा मारा। छापे में एक करोड़ नगद समेत हथियारों का ज़खीरा बरामद।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: April 30, 2017 9:43 IST
retired colonel house in meerut- India TV Hindi
retired colonel house in meerut

नई दिल्ली: यूपी के मेरठ थाना सिविल लाइन इलाके में शनिवार देर रात रिटार्यड कर्नल और उसके नेशनल शूटर बेटे के घर गोपनीय सूचना के आधार पर डीआरआई की टीम ने छापा मारा। छापे में एक करोड़ नगद समेत हथियारों का ज़खीरा बरामद।("जो पार्टी एक परिवार के हितों तक सीमित है, वह देश के लिए काम नहीं कर )

डीआरआई ने रिटायर्ड कर्नल के घर से करीब 1 करोड़ रुपए नगद और वन्य जीवों की खालें, खोपड़ी, सींग और वन विभाग से जुडी शूटिंग की 40 राइफल और पिस्टल सहित करीब 50 हजार कारतूस बरामद किए गए। इसके अलावा  दुर्लभ और प्रतिबंधित वन्य जीवों का करीब 117 किलो मांस बरामद किया हुआ। टीम सभी सामान सील करते हुए अपने साथ ले गई। बाद में स्थानीय पुलिस और वन विभाग की टीम को भी मौके पर बुलाया गया।

टीम सहित स्थानीय लोग रह गए अवाक

जब डायरेक्ट्रेट ऑफ इंटेलीजेंस की टीम ने छापा मारा तो मेरठ में जिसने सुना वह हैरत में रह गया। डीआरआई और वन विभाग की टीम को यहां छापेमारी में भारी मात्रा में विदेशी स्वचलित हथियार और तेंदुए की खाल के साथ वन्य जीवों के अंग व एक कुंटल से ज्यादा प्रिजर्व मांस बरामद हुआ है। शूटर से पोचर बना रिटायर्ड कर्नल का आरोपी बेटा फरार है।

लोग हैरत में इसलिए थे कि यह कोठी रिटायर्ड कर्नल देवेन्द्र कुमार और उसके शूटर बेटे प्रशांत विश्नोई की है, जो नेशनल शूटर है। रिटायर्ड कर्नल की पत्नी समाज सेवा में अग्रणी रहती हैं और रोटरी क्लब की डिस्ट्रिक्ट गवर्नर भी रह चुकी हैं।

इतने घंटे चली कार्रवाई
लगभग 16 घंटे की कार्रवाई के बाद जब इस बंगले का गेट खुला तो लोग हैरत में पड़ गए। सबसे पहले वन विभाग ने सील किया सामान गाड़ी में लदवाया और फिर डीआरआई की गाडियों में एक-एक कर कई सीलबंद नग लोड किए गए।

आय से अधिक संपत्ति
आप सुनेंगे तो हैरत में पड़ जाएंगे कि आर्मी के इस रिटायर्ड कर्नल और उसके नेशनल शूटर बेटे के घर से एक करोड़ की नकदी, स्वचलित विदेशी रायफलें, आधा दर्जन के करीब विदेशी पिस्टल, भारी मात्रा में कारतूस, तेंदुए की खाल और हिरन के एक कुंटल से अधिक मीट के साथ वन्य जीवों के अंग और उनसे बनाए गए सजावटी सामान बरामद हुए।

रेवेन्यू इंटेलीजेंस की टीम ने यहां से करीब एक करोड़ रुपये की नकदी भी बरामद की। डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस को विश्वस्त सूचना थी कि प्रशांत विश्नोई के घर पर विदेशी हथियारों का जखीरा है। इसी के आधार पर सर्च अभियान शुरू किया गया लेकिन मुख्य आरोपी प्रशांत जांच टीम के हत्थे नहीं चढ़ सका है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement