Sunday, May 12, 2024
Advertisement

जंगली हाथी ने मचाया कहर, महिला की कुचलकर ली जान

कोरबा जिले में पदस्थ वन विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि कटघोरा वन मंडल क्षेत्र के अंतर्गत ठिहाईपारा लमना गांव में जंगली हाथी के हमले में आरती (35) की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 09, 2020 13:47 IST
Elephant killed woman- India TV Hindi
Image Source : FILE Elephant killed woman

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में जंगली हाथी के हमले में महिला की मौत हो गई। कोरबा जिले में पदस्थ वन विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि कटघोरा वन मंडल क्षेत्र के अंतर्गत ठिहाईपारा लमना गांव में जंगली हाथी के हमले में आरती (35) की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि पाली क्षेत्र निवासी ओमप्रकाश और उसकी पत्नी आरती बाई ठिहाईपारा लमना गांव में अपने रिश्तेदार के घर आए थे। रात में जब वह सो रहे थे तब एक जंगली हाथी ने हमलाकर उसके रिश्तेदार के घर को तोड़ दिया। 

उन्होंने बताया कि हाथी के इस हमले से ओमप्रकाश बच गया लेकिन महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग और पुलिस अधिकारी गांव पहुंचे तथा महिला को ग्रामीणों की मदद से अस्पताल रवाना किया गया। लेकिन रास्ते में ही महिला की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि महिला के पति को तत्कालिक सहायता राशि के रूप में 25 हजार रुपए दिए गए हैं। 

शेष 5.75 लाख रुपए की राशि सभी अपौचारिकता पूर्ण होने के बाद उपलब्ध कराई जाएगी। कोरबा जिले के कटघोरा वन मंडल में हाथियों का उत्पात जारी है। इस महीने की दो तारीख को जिले के पसान क्षेत्र के पनगवां गांव निवासी मोहर सिंह (65) को एक जंगली हाथी ने कुचलकर मार डाला था।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement